अन्तर्राष्ट्रीयव्यापार

ब्लैकबेरी के सीईओ ने कहा, फायदा नहीं होने पर बंद होगा हैंडसेट बिजनेस

दुimages (10)निया की मशहूर कंपनी ब्लैकबेरी के सीईओ जॉन चेन ने एक इंटरव्यू में अगले साल तक कंपनी का हैंडसेट बिजनेस बंद करने का संकेत दिया है. उनके मुताबिक अगले साल तक अगर इस काम में मुनाफा नहीं हुआ तो इसे बंद किया जा सकता है.

टेक वेबसाइट ‘द वर्ज’ की खबर के मुताबिक, कंपनी के सीईओ ने अगले साल तक 5 मिलियन स्मार्टफोन बेचने का लक्ष्य रखा है. कैलिफोर्निया में आयोजित कोड मोबाइल कॉन्फ्रेंस के दौरान ब्लैकबेरी के सीईओ ने कहा कि कंपनी अपने पहले एंड्रॉयड स्मार्टफोन Priv पर काम कर रही है और इससे वह हैंडसेट के बिजनेस में फायदे की काफी उम्मीद लगाए है. उन्होंने यह भी कहा कि ब्लैकबेरी के सिक्योरिटी फीचर्स को वह  Priv स्मार्टफोन के जरिए लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: BlackBerry का एंड्रॉयड स्मार्टफोन Priv

गौरतलब है कि BlackBerry दुनिया भर में अपने स्मार्टफोन के सिक्योरिटी और प्राइवेसी फीचर की वजह से मशहूर है. यहां तक कि अमेरिकी प्रेजिडेंट बराक ओबामा भी इसी कंपनी का खास स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं. कंपनी के मुताबिक, नया स्मार्टफोन BlackBerry Priv सिक्योरिटी के लिहाज से बेहतर बनाया जाएगा.

एंड्रयॉड के बढ़ते बाजार की वजह से कंपनी को हैंडसेट बिजनेस में खास मुनाफा नहीं हो रहा है. ऐसे में जाहिर है कि कंपनी अपने नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन Priv से काफी उम्मीद लगाए है.

 

Related Articles

Back to top button