फीचर्ड

बड़ीखबर : दो साल बाद गुजरात विधानसभा में दिखेंगे अमित शाह

अहमदाबाद : भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह आगामी 30 मार्च को यहां नाराणपुरा क्षेत्र के विधायक के तौर पर करीब दो साल की लंबी अनुपस्थिति के बाद गुजरात विधानसभा की कार्यवाही में शिरकत करेंगे। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी ने आज बताया कि इससे पहले श्री शाह ने 16 मार्च 2015 को विधानसभा के छठे सत्र में भाग लिया था। अब वह दो वर्ष के बाद फिर से इसमे शिरकत करेंगे।

बड़ीखबर : दो साल बाद गुजरात विधानसभा में दिखेंगे अमित शाह

ज्ञातव्य है कि गत 20 फरवरी से शुरू हुआ बजट सत्र 31 मार्च को समाप्त हो रहा है। विधानसभा के सचिव डी. एम. पटेल ने बताया कि नियम के मुताबिक एक सदस्य छह माह से अधिक समय तक सदन से अनुपस्थित नहीं रह सकता पर सदन की अवकाश संबंधी समिति से मंजूरी मिलने पर वह ऐसा कर सकता है।  श्री शाह को समिति ने अवकाश के लिए मंजूरी दे रखी थी। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद पहली बार अपने गृह प्रदेश गुजरात आ रहे श्री शाह कल यहां पहुंचेंगे। हवाई अड्डे पर उनके स्वागत के लिए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, राज्य सरकार के सभी मंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वाघाणी के अलावा पार्टी के अन्य नेता और कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे।

म्‍यूजियम से चोर उड़ा ले गए दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा सोने का सिक्‍का

श्री शाह यहां साबरमती रिवरफ्रंट पर विजय विश्वास कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। ज्ञातव्य है कि गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। मणिपुर के मुख्यमंत्री शाह से मिले: उधर नई दिल्ली, में मणिपुर के नये मुख्यमंत्री एन. बीरेन ङ्क्षसह ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के साथ अपनी सरकार की नयी प्राथमिकताओं और पार्टी मामलों के बारे में बातचीत की। सूत्रों ने बताया कि श्री ङ्क्षसह ने श्री शाह से मुलाकात की और दोनों नेताओं ने मणिपुर में नयी सरकार की प्राथमिकताओं और पार्टी मामलों के बारे में विचार-विमर्श किया।

Related Articles

Back to top button