उत्तर प्रदेशराज्यलखनऊ

बड़ी खबर : आईएएस की मौत : लखनऊ पुलिस की लापरवाही उजागर, पहली सूचना देने वाले को किया अंडरग्राउंड

लखनऊ में कर्नाटक कैडर के आईएएस अनुराग तिवारी की मौत मामले में नया खुलासा हुआ है. लखनऊ पुलिस के दावे के उलट आधे घंटे पहले ही यूपी डायल 100 को घटना की सूचना हो गई थी. अब फर्स्ट कॉल टाइमिंग में खेल कर पुलिस लापरवाही को छिपाने में जुटी है.

ये भी पढ़ें : मुलायम सिंह के करीबी नेता ने दिखाई गुडंई, तो पुलिसवालों ने की थाने में ठुकाई – देखें वीडियो


पता चला है कि यूपी पुलिस की डायल 100 को सुबह 5.23 बजे ही राहगीर ने अज्ञात व्यक्ति के गिरे होने की सूचना दी थी. इसके बाद सुबह 5.36 बजे मीरा बाई गेस्ट हाउस पर अज्ञात शव का मैसेज वायरलेस पर प्रसारित भी हुआ था.

डायल 100 की कॉल डिटेल में खुलासा हुआ है कि सूचना देने वाला शख्स अपनी नाईट शिफ्ट से घर जा रहा था, तभी उसने कॉल की.
वहीं लखनऊ पुलिस मामले को नजरअंदाज कर सुबह 6.10 पर सूचना मिलने की बात कह रही है. सूत्रों के अनुसार पुलिसिया लापरवाही की पोल खुलती देख एक बड़े अफसर के इशारे पर अब सूचनाकर्ता को ही अंडरग्राउंड कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें : दीपिका के घर गुंजी बच्चे की किलकारियां, दिया बेटे को जन्म

अनुराग तिवारी की मौत में एसआईटी हेड बनाए गए सीओ हजरतगंज की एक और बड़ी लापरवाही उजागर हुई है. ये वही सीओ हजरतगंज हैं, जिनके खिलाफ गायत्री प्रजापति को जमानत दिलाने में भी भूमिका की जांच हो रही है.
उधर मामले में एसआईटी को ऐसे चश्मदीदी की तलाश है, जिसने अनुराग तिवारी को सड़क पर गिरते या फेंके जाते देखा हो. दो दिन तक स्टेट गेस्ट हाउस के सामने तड़के चली छानबीन बेनतीजा रही है. अब दो प्रतिष्ठानों के ढाई घंटे के सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लिए गए हैं.

Related Articles

Back to top button