फीचर्ड

बड़ी खबर : गुजरात मंदिर में बिक रहा है ‘खास कलम’, परीक्षा में फेल हुए तो पैसे वापस

गुजरात में 10वीं और 12वीं की परीक्षा को लेकर चिंतित चल रहे छात्रों की मुश्किल हल करने के लिए यहां एक मंदिर ने नायाब उपाय पेश किया है. यहां पंचमहल जिले में स्थित कष्टभंजन मंदिर छात्रों की परेशानी हल करने के लिए एक कलम दे रहा है.

बड़ी खबर : गुजरात मंदिर में बिक रहा है 'खास कलम', परीक्षा में फेल हुए तो पैसे वापस

इस कलम की कीमत 1,900 रुपये रखी है और इसके साथ ही एक रसीद भी दी जा रही है, जिसमें लिखा है कि अगर इस परीक्षामें इस कलम से उत्तर लिखने के बाद अगर छात्र पास नहीं करता, तो पैसे वापस कर दिए जाएंगे.

अभी-अभी: सीएम योगी का एक और बड़ा फैसला, हर जिले में एंटी रोमियो का गठन

खुद को हनुमान सेवक बताने वाले दुष्यंत बापूजी इस कलम के प्रचार के लिए छपे पर्चे में कहते हैं कि उन्होंने हनुमान सरस्वती यज्ञ के जरिये इस कलम को सिद्ध किया है.

इस पर्चे में छात्रों के साथ माता-पिता को भी कलम के लिए आकर्षित करने की कोशिश की गई है. इसमें लिखा है, ‘क्या आप चाहते हैं कि आपका बच्चा अच्छे नंबरों से परीक्षा पास करे? क्या आप अपने बच्चे की खराब रिजल्ट को लेकर चिंतित हैं? क्या आप चाहते हैं कि आपका बच्चा 8वीं, 9वीं, एसएससी, एचएससी या कॉलेज परीक्षा पास करे?’ तो ये कलम जरूर खरीदें.’

गुजराती भाषा में छपे इस हैंडबिल में लिखा गया है, ‘हमले कलम से लिखने के बाद भी अगर आपका बच्चा परीक्षा पास नहीं कर पाया, तो पूरे पैसे वापस कर दिए जाएंगे.’ इस पर्चे में मोटे अक्षरों में ‘100% गारंटी’ लिखी गई है.

इसके साथ ही मंदिर प्रशासन ने यह सुनिश्चित करने के भी उपाय किए हैं कि ये कलम किसी ‘गलत हाथ’ में नहीं पड़े. इस पर्चे में यह सिद्ध कलम खरीदने के लिए छात्रों के हॉल टिकट और स्कूल/कॉलेजी की आईडी भी मांगी गई है.

इस पर्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रखा है, जहां कई लोग मजाकिया अंदाज में कह रहे हैं कि अब पढ़ने की क्या जरूरत, बस खेलो-कुदो और बापूजी की कलम है ना परीक्षा पास करने को’…

 

Related Articles

Back to top button