टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

बड़ी खबर: 1 दिसंबर से बंद हो जाएगी SBI इंटरनेट बैंक‍िंग सेवा

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए एक अहम खबर आई है. 1 दिसंबर के बाद आपकी इंटरनेट बैंक‍िंग बंद हो सकती है. खुद एसबीआई ने इसकी जानकारी दी है. बड़ी खबर: 1 दिसंबर से बंद हो जाएगी SBI इंटरनेट बैंक‍िंग सेवा
एसबीआई ने अपनी आध‍िकारिक वेबसाइट onlinesbi.com पर इसकी जानकारी दी है. इसके मुताबिक अगर आप अभी एसबीआई इंटरनेट बैंक‍िंग का इस्तेमाल करते हैं. लेक‍िन आप ने अभी तक अपना मोबाइल नंबर बैंक के साथ रजिस्टर नहीं किया है, तो 1 दिंसबर तक करवा लें.
बैंक ने कहा है कि अगर आप ने 1 दिसंबर, 2018 तक यह काम नहीं निपटाया, तो आपकी इंटरनेट बैंक‍िंग ब्लॉक हो जाएगी. एसबीआई ने कहा है कि इसके बाद आप इंटरनेट बैंक‍िंग के जरिये लेन-देन नहीं कर पाएंगे.
कैसे अपडेट करें:
एसबीआई ने कहा है कि आपको मोबाइल नंबर अपडेट करने के लिए ब्रांच में जाना होगा. यहां अपना मोबाइल नंबर जल्द से जल्द रजिस्टर करवा लें. ताकि आपको किसी भी सुविधा से वंच‍ित न रहना पड़े.
क्यों जरूरी है मोबाइल नंबर अपडेट करना?
अपने बैंक खाते के साथ मोबाइल नंबर अपडेट करना इसलिए भी जरूरी है ताकि आपको हर लेन-देन की जानकारी मिलती रह सके. इससे किसी भी संभावित धोखेधड़ी से बचने में भी मदद मिलती है.
मोबाइल नंबर अपडेट करना न सिर्फ जरूरी है, बल्क‍ि यह आपके लिए फायदेमंद भी है. तो जल्द से जल्द अपना मोबाइल नंबर अपने बैंक अकांउट से लिंक करवा दीजिए.

Related Articles

Back to top button