National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

बड़ी खुशखबरी: मोदी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब महिलाओ को फ्री में मिलेंगे स्कूटर !

हमारे देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी को भला कौन नहीं जानता है। आपको बता दें कि जब से केंद्र में पीएम मोदी की सरकार बनी है तभी से मोदी सरकार आए दिन नए नए फैसले लेती आ रही है। जो हमारे देश के विकास के लिए बेहतर साबित हो रही है। बताते चलें कि पीएम मोदी ने अपने कार्यकाल में देश के हित में कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं जिसका अंदाजा भी किसी को नहीं होता। वहीं एकबार फिर से मोदी सरकार ने महिलाओं के लिए खास तोहफा दिया है, जिसे जानकर महिलाएं खुश हो जाएंगी।

बड़ी खुशखबरी: मोदी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब महिलाओ को फ्री में मिलेंगे स्कूटर !

 

इतना ही नहीं आपको बता दें कि महिलाओं के लिए कई बार मोदी सरकार ने अनोखे फैसले लिए है। वहीं ये भी बता दें कि अगर आपके भी घर में कोई महिला है, और उनकी उम्र 18 से 40 वर्ष के अंदर है तो खुश हो जाइए क्‍योंकि मोदी सरकार के इस योजना का लाभ उठाने का मौका उनको मिलेगा। आपको बता दें कि इस योजना का नाम है, अम्मा स्कूटर योजना।

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस योजना का शुभारंभ चेन्‍नई की मुख्यमंत्री जयललिता के जन्मदिन पर किया था। इस योजना के जरिये महिलाओं को आधे रेट में स्कूटी, स्कूटर या बाइक मिलेगी। दोस्तों ये योजना सिर्फ महिलाओं के लिए है, तो इस योजना का फायदा सारी महिलाएं उठा सकती हैं।

इसके लिए आपको एक फॉर्म भरना होगा और इसे अपने नजदीकी ऑफिस में जमा करना होगा और यदि आप ऐसा कर देते हैं , तो आप जो भी स्कूटी खरीदते हो, मान लें कि अगर आप पचास हजार की स्कूटी खरीदते हैं तो आपको पच्चीस हजार रूपए सरकार की तरफ से आपके बैंक अकाउंट में दे दिए जायेंगे। तो यदि आपके घर में कोई महिला हैं और आप उनके नाम से स्कूटी, स्कूटर या बाइक खरीदते हैं तो आपको स्कूटी , स्कूटर या बाइक आधे रेट में मिल जाएगी।

इतना ही नहीं आपको ये भी बता दें कि इसके लिए सरकार की गवर्नमेंट वेबसाइट पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको आधार कार्ड और अपनी बैंक डिटेल चाहिए होगी। आपको स्कूटर मिलने के बाद 50% सब्सिडी आपके बैंक खाते में आ जाएगी।

इस योजना के तहत कामकाजी महिलाओं को दो पहिया वाहन खरीदने पर 50 प्रतिशत की सब्सिडी दी जाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की महत्वाकांक्षी अम्मा दोपहिया योजना की शुरुआत उनके जन्मदिन पर होने जा रही है। वहीं लोगों का ये भी मानना है कि मोदी सरकार को इस योजना को जल्द से जल्द पूरे भारत कि महिलाओं के लिए पेश करना चाहिए।

योजना की पहली पांच लाभार्थियों को चाभी और पंजीकरण सर्टिफिकेट देते हुए उन्होंने कहा, वह जहां भी होंगी, मुझे विश्वास है कि आपके चेहरे पर खुशी देखकर वह काफी खुश होंगी। इसे जयललिता की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक बताते हुए मोदी ने कहा कि उन्हें खुशी है कि इस मौके पर वह मौजूद हैं।

महिलाओं के कल्याण पर मोदी ने कहा कि महिलाओं की अच्छी सेहत पूरे परिवार को स्वस्थ रखती है और ‘‘जब हम उसका भविष्य सुरक्षित रखते हैं तो हम पूरे घर का भविष्य सुरक्षित करते हैं।

Related Articles

Back to top button