अजब-गजबअपराधफीचर्डराष्ट्रीय

भाजपा नेता के पिता को तलवार से काट डाला

दरभंगा। बिहार के दरभंगा में सदर थाना क्षेत्र के भदहा गांव निवासी व बहला पंचायत भाजपा अध्यक्ष तेज नारायण यादव के पिता राम चंद्र यादव (70) की गुरुवार देर रात बाइक सवार हमलावरों ने तलवार से गर्दन काट कर हत्या कर दी और बीचबचाव को आए भाजपा नेता के भाई कमल यादव (20) को तलवार से हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। भाजपाइयों ने आज शहर के कर्पूरी चौक के पास सड़क जाम किया और विरोध जताया। आंदोलनकारी हमलावरों को गिरफ्तार करने व सदर थानाध्यक्ष को निलंबित करने की मांग कर रहे हैं। घटना का कारण भाजपा नेता द्वारा अपने गांव स्थित चौक का नाम नरेंद्र मोदी चौक रखना बताया जाता है। वहीँ बगल के लुआम और बिजली गांव के राजद समर्थक एक समुदाय विशेष के लोग विरोध कर रहे थे। चौक का नाम नरेंद्र मोदी चौक रखे जाने के कारण इससे पूर्व कई बार विवाद हो चुके हैं। पुलिस में भी मामला गया, लेकिन पुलिस के स्तर पर समुचित कार्रवाई नहीं की गई।
एएसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके नाम अभी नहीं बताए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार गुुरुवार देर रात बीस व पच्चीस बाइकों पर सवार लोग हथियारों के साथ नरेंद्र मोदी चौक पर पहुंचे। यह लोग नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद व उनके नाम से गाली देने लगे। भाजपा नेता तेज नारायण यादव ने इसका विरोध किया। मामले को गंभीर होते देख भाजपा नेता के पिता रामचंद्र यादव ने तेज नारायण को वहां से हटा दिया व विरोध करने वाले लोगों को समझाने लगे कि वह प्रधानमंत्री हैं। तुम लोग गाली क्यों दे रहे हो। इस पर हमलवारों ने तलवार से उनके सिर पर प्रहार कर दिया। दूसरा हमला उनके हाथों पर किया गया, हमलवरों ने इसके बाद तलवार से गर्दन पर हमला किया। जिससे सिर और धड़ अलग हो गए। बीच बचाव को आए भाजपा नेता के भाई कमल यादव पर भी तलवार से हमला कर दिया गया। वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

हमलावरों की संख्या ज्यादा देख घर के अन्य लोग भाग निकले। विरोध में भाजपाइयों ने शहर के कर्पूरी चौक को जाम कर दिया। वह लोग हमलावरोंं की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शेष लोगों की गिरफ्तारी के लिए दविश दी जा रही है। वहीँ जिलाधिकारी डा. चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि मामले में जिला प्रशासन गंभीरता से कार्रवाई कर रहा है। किसी को भी कानून व्यवस्था से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button