दिल्लीराजनीतिराष्ट्रीय

भारतीय सरकार मुझे पाकिस्तान जाने की अनुमति देगी तो मैं जाऊंगा: नवजोत सिंह सिद्धू

नई दिल्ली: पंजाब सरकार के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान जाने पर हामी भर दी है। सिद्धू ने कहा, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय से मेरे पास कॉल आया है। ये वही शख्स थे जिन्होंने मुझे पाकिस्तान पीएम के शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए न्यौता दिया था।

सिद्धू ने पाकिस्तान की तरफ से दिए गए न्यौते पर सकारात्मक रुख अपनाते हुए कहा कि वह वहां जाने के इरादा रखते हैं। उन्होंने कहा अगर भारतीय सरकार मुझे जाने की अनुमति देगी तो मैं जाऊंगा। मेरे लिए ये सम्मान की बात है कि मैं इस इतिहास बनूंगा। मेरे लिए इससे ज्यादा खुशी की बात और कोई नहीं होगी कि मेरी पगड़ी उस जगह को छूएगी जहां गुरू नानक देव चला करते थे। ये मेरे माता-पिता की ऐसी इच्छा थी जो पूरा नहीं हो पाई थी।

नवजोत सिंह सिद्धू को एक बार फिर पाकिस्तान आने के न्यौता मिला है। इसबार उन्हें करतारपुर बॉर्डर गलियारा समारोह में भाग लेने के लिए बुलाया गया है। पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बताया कि भारत के पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर बॉर्डर गलियारा समारोह में भाग लेने के लिए यहां आ सकते हैं। शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। प्रधानमंत्री इमरान खान 28 नवंबर को इस सुविधा का शुभारंभ करेंगे। अगर सिद्दू पाकिस्तान जाते हैं तो यह इस साल की उनकी दूसरी यात्रा होगी। सिद्धू ने स्थानीय मीडिया को बताया कि 28 नवंबर को होने वाले समारोह में उन्हें खान का निमंत्रण पाकर प्रसन्नता हुई है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने केन्द्रीय मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर करतारपुर साहिब गलियारे के निर्माण के केन्द्र के फैसले की प्रशंसा की। सिद्धू ने पत्र में लिखा, जैसे ही हमने इस दिशा में अपने कदम बढ़ाये, हमने आस्था और क्षेत्र के लिये प्रेम का एक नया अध्याय लिखा। मैं ईश्वर से प्रार्थना और उम्मीद करता हूं कि यह कार्य निर्विवाद एवं निहित बदलाव के साथ रिश्तों में गर्माहट लायेगा। यह हमारे बीच एक सेतु बनेगा और वैमनस्यता को मिटाकर दोनों पड़ोसी देशों के लिये मरहम का काम करेगा। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भी इसके लिए केन्द्र सरकार का शुक्रिया अदा किया।

Related Articles

Back to top button