टेक्नोलॉजी

भारत में लॉन्च हुआ Xiaomi Mi Band 4, जानिए इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने भारत में मंगलवार को लेटेस्ट एमआई बैंड 4 (Xiaomi Mi Band 4) लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस बैंड को कलर ओएलईडी, म्यूोजिक प्लेबैक और अनलिमिटेड वॉच फेस के साथ पेश किया है। कंपनी ने इस बैंड में लेटेस्ट फीचर्स के साथ हार्ट रेट सेंसर्स जैसे फीचर्स भी दिए हैं।

शाओमी एमआई बैंड 4 की कीमत
कंपनी ने इस बैंड को बजट रेंज में रखा है, ग्राहक इसे 2,299 रुपये में खरीद सकेंगे। शाओमी एमआई बैंड 4 ब्लैक, ब्लू, मैरून और ऑरेंज कलर ऑप्शन के साथ सेल के लिए 19 सितंबर से उपलब्ध होगा। ग्राहक इस बैंड को कंपनी की अमेजन, आधिकारिक वेबसाइट और एमआई होम स्टोर्स से खरीद सकते हैं। फिलहाल, कंपनी ने भारतीय बाजार में बैंड के एनएफसी वेरियंट और एमआई अस्सिटेंट सपोर्ट को लॉन्च नहीं किया है।

शाओमी एमआई बैंड 4 की स्पेसिफिकेशन
एमआई बैंड में 0.95 इंच अमोलेड डिस्प्ले मिलेगा जिसका रिजॉल्यूशन 120X240 पिक्सल है। इस फिटनेस बैंड के जरिए ग्राहक अपनी कैलोरी से लेकर अलग-अलग प्रकार की गतिविधियों पर नजर बनाएं रख सकेंगे। खास फीचर की बात करें, तो कंपनी ने इस बैंड में म्यूजिक कंट्रोल दिया है, जिसके माध्यम से यूजर्स आसानी से यूट्यूब या अन्य म्यूजिक एप के वॉल्यूम घटा और बढ़ा सकेंगे। इसके अलावा कंपनी ने इस बैंड को 50 मीटर तक वॉटर रेजिस्टेंट बनाया है। वहीं, एमआई बैंड 4 पांच प्रकार के स्विमिंग डाटा को कलेक्ट करेगा और हर एक जानकारी विस्तार से देगा।

शाओमी एमआई बैंड की कनेक्टिविटी और बैटरी
कनेक्टिविटी के लिहाज से इस बैंड में ब्लूटूथ वर्जन 5.0 का सपोर्ट मिलेगा। साथ ही कंपनी ने लंबे बैटरी बैकअप के लिए 135 एमएएच की बैटरी दी है, जो कि 20 दिन तक चलेगी। ग्राहकों को हार्ट रेट, स्टेप, कैलोरी काउंटर और स्लीप मॉनिटरिंग जैसे सेंसर्स मिलेंगे।

Related Articles

Back to top button