टेक्नोलॉजी

भारत में सैमसंग ने लॉन्च किए गैलेक्सी वॉच एक्टिव, गैलेक्सी Fit और Fit e बैंड भी हुए लॉन्च

सैमसंग ने भारतीय स्मार्टवॉच बाजार में गैलेक्सी वॉच एक्टिव लॉन्च कर दिया है। वॉच एक्टिव के अलावा कंपनी ने गैलेक्सी फिट और गैलेक्सी फिट ई भी पेश किए हैं। बता दें कि गैलेक्सी वॉच एक्टिव को पहली बार इसी साल फरवरी में अनपैक्ट इवेंट में ग्लोबली पेश किया गया था। गैलेक्सी वॉच एक्टिव में आपको एक्सरसाइज ट्रैकिंग, स्लीप ट्रैकिंग, स्ट्रेस ट्रैकिंग और हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा कंपनी ने इस स्मार्टवॉच के लिए Calm से भी साझेदारी की है। इस स्मार्टवॉच में ब्लग प्रेशर मॉनिटर का भी सपोर्ट दिया गया है जिसे आप माय बीपी एप के जरिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

Samsung Galaxy Watch Active की कीमत

गैलेक्सी वॉच एक्टिव की कीमत 19,990 रुपये है और इसकी बिक्री अमेजन इंडिया और सैमसंग के ऑनलाइन स्टोर से होगी। वहीं इसे सैमसंग के स्टोर से भी खरीदा जा सकेगा। इसकी बिक्री आज यानी 25 जून से होगी। यह वॉच ब्लैक, डीप ग्रीन, रोज गोल्ड और सिल्वर कलर वेरियंट में मिलेगी।

Samsung Galaxy Watch Active की स्पेसिफिकेशन

इसमें 1.1 इंच की डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 360×360 पिक्सल है। इसमें सुपर एमोलेड स्क्रीन है। डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें डुअल कोर एक्सिनॉज 9110 है, वहीं इसमें 230mAh की बैटरी है जिसे लेकर कंपनी ने 45 घंटे का दावा किया है। इसके अलावा इसमें 768MB रैम, 4 जीबी रैम और हर्ट रेट सेंसर दिया गया है। इसके अलावा वाटरप्रूफ के लिए इसे IP68 रेटिंग और 5ATM वाटर रेसिस्टेंट है। साथ ही इसमें वायरलेस चार्जिंग, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस और वाई-फाई का भी सपोर्ट है। इसमें एनएफसी का भी सपोर्ट है। इसमें बिक्सबी वॉस असिस्टेंट का भी सपोर्ट है जिसकी मदद से आप फोन को बिना छुए कॉल कर सकेंगे और मैसेज भेज सकेंगे। इस स्मार्ट वॉच का वजन सिर्फ 25 ग्राम है।
सैमसंग गैलेक्सी फिट, गैलेक्सी फिट ई की कीमत

गैलेक्सी फिट की कीमत 9,990 रुपये है और यह ब्लैक और सिल्वर कलर वेरियंट में मिलेगा। वहीं गैलेक्सी फिट ई की कीमत 2,590 रुपये है और इसकी बिक्री ब्लैक, व्हाइट और येल्लो कलर वेरियंट में होगी। इनमें गैलेक्सी फिट की बिक्री फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, सैमसंग के ऑनलाइन स्टोर और ऑफलाइन स्टोर से शुरू हो गई है, जबकि फिट ई की बिक्री 1 जुलाई से फ्लिपकार्ट से होगी।

Samsung Galaxy Fit की स्पेसिफिकेशन

गैलेक्सी फिट में 0.95 इंच की कल एमोलेड डिस्प्ले है। इसमें वॉकिंग, रनिंग और बाइकिंग ट्रैकिंग के लिए सेंसर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें हर्ट रेट सेंसर भी है। इसमें खासतौर पर ऑटो एक्टिविटी फीचर दिया गया है जो हर आपकी सेहत पर पूरी तरह से नजर रखेगा। इस सैमसंग हेल्थ एप के जरिए इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसमें कॉलिंग और मैसेज के नोटिफिकेशन मिलेंगे। इसमें 2 एमबी रैम, 32 एमबी स्टोरेज, ब्लूटूथ वी5.0, 120एमएएच की बैटरी है। इसका वजन 23 ग्राम है।

Galaxy Fit e की स्पेसिफिकेशन
इसमें 0.74 इंच की मोनो पीमोलेट डिस्प्ले है। इसके अलावा इसमें FreeRTOS, 128KB रैम, हर्ट रेट सेंसर, ब्लूटूथ v5.0 और 70mAh की बैटरी है जिसे लेकर कंपनी ने 13 दिन के बैकअप का दावा किया है। इसका वजन 15 ग्राम है।ो

Related Articles

Back to top button