टॉप न्यूज़दिल्लीफीचर्ड

भीगी-भीगी-सी दिल्ली, आखिर गिरा पारा, लोगों ने ली राहत की सांस

rain-in-delhi_650x400_51464059231एजेंसी/ नई दिल्ली: दिल्ली में मौसम ने करवट ली है। सोमवार को तेज आंधी के बाद हुई बारिश से तापमान काफी कम हो गया है। पूरी रात रुक-रुक कर दिल्ली और एनसीआर में बारिश होती रही। पिछले कई दिनों से गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत मिली है हालांकि सोमवार को आई आंधी की वजह से कई जगह पेड़ और बिजली के खंभे गिरने से नुकसान की खबर है। नोएडा में तेज आंधी में होर्डिंग गिरने से एक शख्स की मौत हो गई है।

उड़ानों को करना पड़ा डायवर्ट
तेज़ आंधी की वजह से सोमवार को दिल्ली आ रही कई फ्लाइट्स को डायवर्ट करना पड़ा। रांची, जम्मू, बागडोगरा, रियाद, कोच्चि और श्रीनगर से आने वाली फ्लाइट्स को जयपुर, लखनऊ, अहमदाबाद और अमृतसर डायवर्ट किया गया।

आज भी बारिश होने की संभावना
मौसम विभाग ने आज भी बारिश होने का अनुमान जताया है। विभाग के अनुमान के मुताबिक,  मंगलवार आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। शाम या रात तक कुछ इलाकों में तेज हवा के साथ बूंदा-बांदी होने की संभावना है।

हिमाचल प्रदेश में तापमान आया नीचे
हिमाचल प्रदेश में भी तेज बारिश होने से तापमान तेजी से नीचे आया। तेज आंधी में एक व्यक्ति की मौत हो गई। शिमला में ओलावृष्टि हुई, जबकि तेज आंधी आने से सामान्य जन जीवन और बिजली आपूर्ति बाधित हुई। तेज आंधी और बारिश से कई पेड़ उखड़ गए, कच्चे मकानों के छप्पर उड़ गए और बिजली की तारें टूट गईं।

हमीरपुर जिले के नादौन इलाके में एक चलती टाटा सूमो गाड़ी पर पेड़ के गिरने से एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि गाड़ी का ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया।

Related Articles

Back to top button