जीवनशैली

भूलकर भी न भेजें अपने बॉस को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट, वरना…

वैसे तो आज कल हर कोई अपने ऑफिस के कर्मियों को अपने फेसबुक की फ्रेंड लिस्ट में जोड़ता है, लेकिन कई बार उन्हें इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ता है। खैर सहकर्मियों को अपनी फ्रेंड लिस्ट में फिर भी जोड़ा जा सकता है, लेकिन अपने बॉस को भूलकर भी फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट न भेजें। ये बात एक सर्वे कह रही है। कुछ समय पहले हुए एक सर्वे के अनुसार फेसबुक पर अपने बॉस को फ्रेंड नहीं बनाना चाहिए।

भूलकर भी न भेजें अपने बॉस को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट, वरना...

जानिए इसके पीछे का कारण

सोडाहेड और यू टेल द्वारा करवाए गए इस सर्वे में 722 लोगों को शामिल किया गया था। जिसमें से 81 फीसदी लोगों का यही कहना था कि बॉस को फेसबुक पर फ्रेंड नहीं बनाना चाहिए। सर्वे में 25 से 34 साल की उम्र वाले लोग इसमें शामिल थे। लोगों का मनाना है कि फेसबुक पर एक्टिव होने के बाद आपसे जुड़े सभी लोगों को आपकी एक्टिविटीज के बारे में पता चलता है। वहीं जब आपका बॉस आपकी फ्रेंड लिस्ट में हो तो उसे भी आपसे जुड़ी हर जानकारी मिलती रहती है। आमतौर पर लोग नहीं चाहते कि उनके बारे में उनके बॉस को बहुत ज्यादा कुछ पता चले।

आमतौर पर लोग ऑफिस में प्रोफेशनल रहना और बॉस से डिस्टेंस ही रखना पसंद करते हैं। यदि आपके सहयोगी और आपके बॉस आपके बीते 5 सालों के बारे में जानते हैं तो वो आपको निजी तौर पर काफी करीब से जानने लगते हैं।इतना ही नहीं लोग ये भी नहीं चाहते कि उनकी लास्ट नाइट की पार्टी या मस्ती की फोटो बॉस देखें। वो अपनी ये फोटो दूसरे दोस्तों को दिखाना चाहते हैं। अगर आप ऑफिस टाइम में फेसबुक पर सक्रिय हैं तो इसका अंदाजा आपके बॉस को लग सकता है। ऐसे में ये भी संभव है कि आपको नौकरी से हाथ धोना पड़े।

Related Articles

Back to top button