अद्धयात्म

मंगल का हुआ अमंगल परिवर्तन, ये 3 राशि के लोग हो जाएं सावधान, हो सकता है बड़ा नुकसान

ज्योतिष में माना जाता है कि ग्रहों की बलती चाल के कारण इसका प्रभाव सभी राशियों में पड़ता है। इसके सीधे असर के कारण व्यक्ति के जीवन पर सकारात्मक व नकारात्मक दोनों तरह का प्रभाव दिखाई देता है।नवग्रहो में मंगल को सेनापति का पद मिला हुआ है। यह बल, पराक्रम और पुरुषत्व का प्रमुख कारक ग्रह है।मंगल ग्रह का स्थान नौ ग्रहों में सेनापति का है, एक सैनिक की तरह मंगल हमेशा लड़ने के लिए तैयार होते है|मंगल के शुभ और अशुभ दोनों प्रभाव मिलते हैज्योतिष गणना के अनुसार मंगल का गोचर एक राशि में क़रीब डेढ़ माह का होता है, मंगल का रंग लाल भूरा है, मंगल ग्रह साहस, ऊर्जा, पराक्रम, शौर्य आदि का कारक होता है|

अगर किसी जातक की कुंडली में मंगल शुभ है तो जातक के उपरोक्त चीज़ों में हमेशा वृद्धि होती है|साथ ही मंगल ग्रह मस्तक, नाभि, रक्त, लाल रंग, बंधु, फौजी, डॉक्टर वैध, हक़ीम, , मनुष्य के ऊपर वाला होंठ का प्रतिनिधित्व करता है. यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में मंगल कमज़ोर हो तो इसके प्रभाव से रक्त से संबंधित रोग, नासूर, भगंदर जैसी बीमारियाँ हो सकती हैं|आज हम इस लेख में मंगल के राशि परिवर्तन के कारण जिन राशि के लोगो को सावधान रहने की जरुरत है उन राशिये के बारे मे बता रहें हैं। इन राशि के लोगो को इस समय सोच विचार कर अपने काम करने होंगे नहीं तो किसी बडी परेशानी में फंस सकते हैं |आपको बता दे मंगल से प्रभावित होने वाली राशियों में 12 में से 3  राशि के लोग सम्मिलित हैं। इन चार राशि के लोगो के लिए कुछ महीनों अपने सारे काम सोच विचार कर करने की जरुरत है।तो आइये जान लेते है कौन सी है 3 राशियाँ..

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले व्यक्तियों के लिए मंगल के हो रहे इस परिवर्तन की वजह से इनको शारीरिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है आपको मानसिक चिंता लगी रहेगी आपकी फिजूलखर्ची होने की संभावना बन रही है इसलिए आप अपनी फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें कार्य क्षेत्र में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है आपको अपने सगे-संबंधियों से किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है आपके शत्रु आपको हानि पहुंचाने की कोशिश में लगे हुए हैं।

कुम्भ राशि

कुंभ राशि वाले व्यक्तियों के लिए मंगल  के हो रहे इस परिवर्तन की वजह से आपके द्वारा की गई मेहनत का फल इच्छा अनुसार नहीं मिलेगा जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद हो सकता है स्त्री जाति की वजह से अपमान का सामना करना पड़ सकता है फिजूलखर्ची होने की संभावना बन रही है स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां उत्पन्न हो सकती है बिना किसी वजह कि आप यात्रा पर जा सकते हैं।

मीन राशि

मीन राशि वाले व्यक्तियों के लिए मंगल के हो रहे इस परिवर्तन की वजह से आपके शत्रुओं में वृद्धि होगी और आपके शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की चेष्टा करेंगे जो व्यक्ति व्यापारी हैं उनको साझेदारों से हानि होने की संभावना बन रही है जीवनसाथी के साथ नोकझोंक हो सकती है कोई दुर्घटना होने की संभावना बन रही है वाहन चलाते समय सावधान रहें और किसी भी तरह के लें देन में सावधानी बरते वरना नुकसान हो सकता है |

Related Articles

Back to top button