International News - अन्तर्राष्ट्रीय

मकड़ी ने काटा और महिला के पैर में हो गया 4 सेमी का छेद

spiderbite_18_05_2016लंदन। मकड़ी के काटने के बाद एक महिला ने अपनी भयावाह तस्‍वीरें पोस्‍ट की हैं। इसमें देखा जा सकता है कि जब वह मकड़ी के काटी गई जगह को दबाती है, तो वहां से पस का ज्‍वालामुखी निकलता है। इसके कारण महिला के पैर में 4 सेंटीमी‍टर का छेद हो जाता है।

माइक्रोनेशिया के पालाऊ में स्‍कूबा डायविंग के दौरान सुपर जॉली को अज्ञात प्रजाति की एक मकड़ी ने काट लिया था। वह प्रशांत महासागर में दो हफ्तों के ट्रिप पर थी। मकड़ी के काटने के कारण महिला के पैर में बड़ा छेद हो गया। ऐसे में जॉली को सात हफ्तों तक काम से छु‍ट्टी लेनी पड़ी।

बर्कशायर की रहने वाली 37 वर्षीय कॉमर्शियल मैनेजर ने पहली बार बीमार होने का अहसास लंदन जाते वक्‍त 30 घटों की यात्रा के दौरान किया। इससे पहले उन्‍हें इतना दर्द हो रहा था कि वह बमुश्‍िकल बैठ पा रही थीं। इसके चार दिनों के बाद मकड़ी के काटने से मिली छोटी सी चोट पस के पहाड़ के रूप में फट गई।

जॉली ने बताया कि उन्‍हें पता था कि यह कोई सामान्‍य मकड़ी के काटने की घटना नहीं है। उन्‍होंने कहा क‍ि ट्रॉपिक्‍स में यात्रा के दौरान मच्‍छर आदि उन्‍हें काटते रहते हैं। मगर, इस बार मकड़ी का काटना थोड़ा अलग था। ऐसा लगा कि कोई पिन चुभो दी गई है। यह दर्द ऐसा था, मानो पैर में छेद क‍िया जा रहा हो।

 
 

Related Articles

Back to top button