राज्यराष्ट्रीय

महाराष्ट्र में 20 और रोगियों के साथ डेल्टा प्लस मामले बढ़कर 65 तक पहुंचे

मुंबई: महाराष्ट्र के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि कोविड के डेल्टा प्लस संस्करण के कम से कम 20 नए मामलों का पता चलने के साथ राज्य में इससे संक्रमित रोगियों की कुल संख्या बढ़कर 65 हो गई है। ताजा मामलों में, अधिकतम सात मुंबई से हैं, इसके बाद पुणे से तीन, पालघर, रायगढ़, नांदेड़ और गोंदिया से दो-दो और अकोला और चंद्रपुर जिलों से एक-एक हैं।

राज्य में अब तक पाए गए कुल 65 मामलों में सबसे ज्यादा 13 जलगांव से, 12 रत्नागिरि से, 11 मुंबई से, ठाणे और पुणे में छह-छह, पालघर में तीन, रायगढ़, नांदेड़ और गोंदिया में दो-दो मामले हैं। सिंधुदुर्ग, औरंगाबाद, कोल्हापुर, सांगली, बीड, नंदुरबार, अकोला और चंद्रपुर से एक-एक। रोगियों में 33 महिलाएं और 32 पुरुष शामिल हैं और 33 मामले या लगभग आधे संक्रमित 19-45 आयु वर्ग के हैं, जबकि 17 संक्रमित 46-60 वर्ष के हैं और सात 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के हैं।

अधिकारियों ने कहा कि एहतियात के तौर पर, स्वास्थ्य विभाग ने इन संक्रमितों के करीबी संपर्को, उनकी यात्रा के इतिहास, टीकाकरण की स्थिति, हाल की चिकित्सा स्थिति और अन्य प्रासंगिक विवरणों की तलाश शुरू कर दी है, ताकि अधिक संक्रमणों को रोका जा सके।

Related Articles

Back to top button