टॉप न्यूज़फीचर्ड

महाराष्‍ट्र के राजस्‍व मंत्री एकनाथ खड़से ने इस्‍तीफा दिया- सूत्र

114561-eknath-khadseएजेंसी/ मुंबई : भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर विवादों में घिरे महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खड़से ने मंत्रीपद से इस्‍तीफा दे दिया है। सूत्रों के अनुसार, खड़से ने महाराष्‍ट्र कैबिनेट के मंत्रीपद से इस्‍तीफा दे दिया है। सूत्रों के हवाले से यह सामने आया है कि मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से मुलाकात के बाद खड़से ने इस्‍तीफा सौंपा है। खड़से पर जमीन घोटाले और अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद से बातचीत करने का भी आरोप है।

जानकारी के अनुसार, सकंट में घिरे महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ खड़से ने शनिवार सुबह मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से मुलाकात की।
 
भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर सवालों के घेरे में आए एकनाथ खड़से के खिलाफ कार्रवाई की पूरी संभावना बन गई थी क्योंकि राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करने के बाद कहा था कि इस मामले में पार्टी ‘उपयुक्त कार्रवाई’ करेगी। बाद में पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा था कि खड़से के खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने संकेत दिया था कि कार्रवाई आने वाले समय में हो सकती है।

अमित शाह से मुलाकात के बाद फडणवीस ने संवाददाताओं से कहा था कि मैंने मामले पर तथ्यात्मक रिपोर्ट सौंपी है जो हाल में सामने आई है। हमने उन पर चर्चा भी की है। पुणे में सरकारी एमआईडीसी की जमीन को औने-पौने दाम में खरीदने के लिए खड़से पर उनके राजनीतिक विरोधियों और भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने आरोप लगाए। इस जमीन की कीमत 40 करोड़ रुपये बताई गई।
खड़से पर यह भी आरोप है कि उनके पास दाउद इब्राहिम के सहयोगी का फोन आया था। हालांकि, महाराष्ट्र के इस वरिष्ठ मंत्री ने अपने खिलाफ लगे आरोपों से इंकार किया।

इस बीच, खड़से के लिए उस वक्त और मुश्किल पैदा हो गई जब एक चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन कर दिया जिसमें एक पुलिस अधिकारी दावा कर रहा है कि खड़से ने व्हिसल ब्लोवर हेमंत गवांदे के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए दबाव बनाया।

Related Articles

Back to top button