अद्धयात्म

महिलाओं की शारीरिक बनावट से जाने उनके सारे राज, ऐसी स्त्रियां होती है बहुते भाग्यशाली

जैसा की आप लोगों को जानकारी होगी कि ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति की कुंडली और उनकी राशियों के माध्यम से व्यक्ति के आने वाले समय के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है ठीक इसी प्रकार सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के शरीर के अंगों से उसके भविष्य के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है व्यक्ति को आने वाले समय में किन परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा यह सभी बातें उसके शारीरिक संरचना से पता की जा सकती है ऐसी बहुत सी महिलाएं होती हैं जिनके अंग उनके बारे में बहुत सी बातें बताते हैं ऐसा कहा जाता है कि हर सफल इंसान के जीवन में महिला का हाथ होता है वहीं सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सौभाग्यशाली महिलाओं की कुछ विशेषताओं के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं।

महिलाओं की शारीरिक बनावट से जाने उनके सारे राज, ऐसी स्त्रियां होती है बहुते भाग्यशालीआज हम आपको इस लेख के माध्यम से महिलाओं के कुछ ऐसे अंगों के विषय में जानकारी देंगे जिनका विकास अगर पूर्ण रूप से होता है तो यह महिलाएं अपने पति को सुख दे सकती हैं।

नाभि पर मस्सा या तिल

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक जिन स्त्रियों की नाभि के आसपास या ठीक नीचे मसा या तिल मौजूद होता है ऐसी स्त्रियां अपने पति और परिवार के लिए बहुत भाग्यशाली साबित होती हैं।

पैरों तलवों के नीचे त्रिकोण का निशान

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन स्त्रियों के पैरों के तलवों के नीचे त्रिकोण का निशान बना हुआ होता है ऐसी स्त्रियां बहुत बुद्धिमान मानी गई है और इनको सोचने समझने की क्षमता अधिक होती है यह अपनी समझ और ज्ञान से अपने परिवार की सहायता करती हैं।

नाक के पास मस्सा

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन स्त्रियों की नाक के अगले हिस्से पर तिल या मस्सा होता है ऐसी स्त्रियां किस्मत की धनी मानी गई है यह जिस परिवार में जाती हैं उस परिवार का भाग्य खुल जाता है उस परिवार में सुख समृद्धि बनी रहती है।

गहरी नाभि

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन स्त्रियों की नाभि गहरी होती है परंतु अंदर की ओर से उठी नहीं होती है ऐसी स्त्रियां अपने जीवन में हमेशा सुखी रहती हैं इनको अपने जीवन में किसी प्रकार का कोई दुख नहीं झेलना पड़ता है।

गुलाबी पै

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन स्त्रियों के पैर बहुत कोमल गुलाबी और पूरी तरह से विकसित होते हैं यह स्त्रियां अपने पति या प्रेमी को बहुत खुश रखती है इन महिलाओं को शारीरिक संबंध में अधिक रुचि होती है।

हिंदू धर्म में महिला को लक्ष्मी का दर्जा दिया गया है महिलाएं बहुत ही पवित्र मानी जाती है ऐसा माना जाता है कि एक महिला ही किसी घर को स्वर्ग बना सकती है और महिला ही किसी घर को बर्बाद कर सकती है अगर महिला के गुण अच्छे हो तो वह हमेशा अपने घर परिवार और पति को खुश रखती है परंतु अगर महिलाओं के गुण अच्छे ना हो तो घर परिवार में हमेशा वाद विवाद होता रहता है महिलाओं के व्यक्तित्व और इनके व्यवहार के बारे में इनकी शारीरिक संरचना बहुत सी बातें बताती है सामुद्रिक शास्त्र में इस बात का उल्लेख मिलता है कि स्त्रियों की शारीरिक बनावट उनके सभी भेद खोल देती है उपरोक्त जो हमने आपको जानकारी दी है यदि इस तरह की शारीरिक संरचना किसी महिला में है तो वह आपके लिए बहुत भाग्यशाली साबित होगी ऐसी महिला अगर आपके घर में आएगी तो आपके घर परिवार का भाग्य खुल जाएगा।

Related Articles

Back to top button