उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राजनीतिराज्य

मायावती ने कहा- हैदराबाद पुलिस से सीख ले यूपी और दिल्ली पुलिस

हैदराबाद में पशु चिकित्सक के साथ हैवानियत करने वाले चारों आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार सुबह मुठभेड़ में मार गिराया है। मुठभेड़ पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गई हैं। वहीं बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने मुठभेड़ पर बयान दिया। साथ ही योगी सरकार पर भी हमला बोला। मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं, लेकिन राज्य सरकार सो रही है। यहां और दिल्ली में भी हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेनी चाहिए, लेकिन दुर्भाग्य से यहां अपराधियों को राज्य के मेहमानों की तरह माना जाता है, यूपी में जंगल राज है।

मायावती ने आगे कहा कि मेरी पार्टी के जिन लोगों पर आरोप लगे, हमने उन्हें जेल भेजा था। उन्होंने आगे कहा कि मेरा उत्तर प्रदेश की सरकार से कहना है कि हैदराबाद की पुलिस से यूपी पुलिस को सीख लेनी चाहिए, यूपी पुलिस को अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

आपको बता दें कि हैदराबाद में पशु चिकित्सक के साथ हैवानियत करने वाले चारों आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है। तेलंगाना पुलिस के अनुसार आरोपियों को राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर क्राइम सीन रीकंस्ट्रक्ट करने के लिए ले जाया गया था। इस दौरान आरोपियों ने पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने उनपर गोलियां चला दीं। इस मुठभेड़ में चारों आरोपियों की मौके पर ही मौत हो गई।

आत्मरक्षा में मारी गोली
शमशाबाद के डीसीपी प्रकाश रेड्डी ने कहा, ‘सायबराबाद पुलिस आरोपियों को क्राइम सीन रीकंस्ट्रक्ट करने के लिए लाई थी ताकि घटना से जुड़ी कड़ियों को जोड़ा जा सके। इसी बीच आरोपियों ने पुलिस से हथियार छीने और उनपर फायरिंग की। आत्मरक्षा में पुलिस ने उन्हें गोली मारी जिसमें आरोपियों की मौत हो गई।’

निर्भया के पिता
हैदराबाद एनकाउंटर मामले पर जब निर्भया के पिता से बात की गई तो वह बोले कि ऐसे लोगों का एनकाउंटर नहीं बल्कि जितना जल्दी हो सके उन्हें खत्म कर देना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि मेरी बस ये तमन्ना है कि निर्भया के दोषियों को फांसी दी जानी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि बहुत लंबा अरसा हो गया है, मेरी नजर में हैदराबाद परिवार को न्याय मिला है क्योंकि अब उन्हें आरोपियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। जब उनसे पूछा गया कि क्या एनकाउंटर करके पुलिस ने सही किया तो वह बोले कि, जो आरोपी भागने की कोशिश कर रहे थे, अगर वह भाग जाते तो उन पर अंगुली उठती, पुलिस ने उस स्थिति को देखते हुए जो किया वो अच्छा किया है।

Related Articles

Back to top button