उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्यलखनऊ

मुख्यमंत्री योगी बोले- घर खरीदने वालों के मन में रेरा ने दोबारा पैदा किया विश्वास

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित रेरा के नेशनल कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रेरा (रियल एस्टेट रेम्युलेटरी अथॉरिटी) ने घर खरीदने वालों के मन में विश्वास पैदा किया। मनुष्य एक खानाबदोश की तरह जिंदगी नहीं गुजार सकता उसे सिर छुपाने के लिए आवास चाहिए। रेरा ने बिल्डर्स की समस्याओं को खत्म करने में बड़ा काम किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले मिथक था कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में मुख्यमंत्री को नहीं जाना चाहिए। मुझे समझ में नहीं आता था ऐसा क्यों है, पर बाद में मुझे समझ में आया कि वहां से आने वाली समस्याओं को सुना जाएगा तो कई राज खुल जाएंगे। उन्होंने कहा कि नोएडा में काली कमाई के राज छिपे थे इसलिए पूर्व मुख्यमंत्री नोएडा नहीं जाते थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रेरा की खुलकर तारीफ की और कहा कि रेरा के पास एक वर्ष में 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आए जिनमें से 12 हजार मामले खत्म कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि हमने तीन साल में यूपी की छवि बदली है। पहले यहां निवेशक आना नहीं चाहते थे हर रोज दंगे होते थे पर हमने यूपी की छवि बदली है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी कोशिश है कि लोगों का जीवन स्तर सुधरे। पिछले पांच वर्षों में देश में 10 करोड़ शौचालय लोगों को दिए गए। 93 लाख आवास शहरी क्षेत्रों में लोगों को दिए गए। एक करोड़ 10 लाख बिजली के कनेक्शन दिए। ये सब आम जनता के जीवन स्तर को उठाने के लिए किया गया है।

Related Articles

Back to top button