Lucknow News लखनऊState News- राज्यउत्तर प्रदेशफीचर्ड

मुलायम पर नरम मोदी, तारीफ की

mm1

दस्तक टाइम्स/एजेंसी

लखनऊ । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की तारीफ की और उन्हें ‘लोकतंत्र के प्रति समर्पित एक आदरणीय नेता’ बताया। मोदी सहरसा जिले के सरसावा गांव में एक संक्षिप्त ठहराव के दौरान एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा और उस पर 2०14 के लोकसभा चुनाव में बुरी तरह हारने के बावजूद अहंकार न त्यागने का आरोप लगाया।

उसी दौरान उन्होंने यह भी जिक्र किया कि कैसे कांग्रेस के 4० सांसदों ने लोकसभा में मानसून सत्र में रोड़े अटकाए और सदन में जरूरी कामकाज नहीं होने दिया। मोदी ने जनसभा में कहा कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह ने ही लोकतांत्रिक मानकों के हित में कांगे्रस सदस्यों के अमर्यादित व्यवहार के खिलाफ आवाज उठाई थी।
मोदी ने मुलायम को आदरणीय कहकर संबोधित किया और कहा कि राजनीतिक रूप से वे विरोधी हैं और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री उनके कटु आलोचक हैं, लेकिन लोकतंत्र की खातिर ‘‘मुलायर्म ंसह जी ने अपनी निष्पक्ष राय रखी।’’ प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि उनकी सरकार किसानों के कल्याण और समृद्धि के प्रति समर्पित है। उन्होंने इस ओर भी इशारा किया कि कैसे केंद्र सरकार ने चीनी के निर्यात की इजाजत दी और कैसे गन्ना किसानों को 6,००० करोड़ रुपये की बकाया राशि का भुगतान कराया।

Related Articles

Back to top button