उत्तर प्रदेश

मूक-बधिर युवती के साथ हैवानियत, 2017 से मेडिकल कॉलेज में है भर्ती, परिजनों ने छोड़ा साथ

मेरठ: मेरठ मेडिकल कॉलेज में मूक-बधिर महिला के साथ शर्मनाक वारदात अंजाम दी गई। आरोप है कि एक सफाईकर्मी ने महिला मरीज का यौन शोषण किया। शनिवार को मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। प्रारंभिक जांच में छेड़छाड़ की पुष्टि हो रही है। हालांकि पुलिस ने अभी तक पीड़िता का मेडिकल भी नहीं कराया।

मेडिकल कॉलेज में वर्ष 2017 से एक मूक-बधिर युवती भर्ती है। बताया जाता है कि मानसिक रोगी होने पर परिजन उसे छोड़ गए थे। इसी युवती के साथ गुरुवार रात को सफाई करने वाले निजी कंपनी के कर्मी ने यौन शोषण किया। शुक्रवार को काउंसिलिंग के दौरान इसका खुलासा हुआ। शनिवार को मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने जानकारी करते हुए आरोपी को काम से निकाल दिया और उसे मेडिकल पुलिस के हवाले कर दिया। शनिवार रात को कुछ छात्र नेताओं को इस मामले में यौन शोषण की तहरीर दी है। जबकि एसएसपी के अनुसार कल युवती का मेडिकल कराया जाएगा।

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. ज्ञानेंद्र ने कहा, ‘प्रकरण जानकारी में आया है। गुरुवार की घटना बताई गई है। आरोपी एक निजी कंपनी का सफाईकर्मी बताया जा रहा है। उसे नौकरी से हटाते हुए पुलिस के हवाले कर दिया गया है। जांच की जा रही है और मेडिकल रिपोर्ट के बाद ही आरोपों की पुष्टि होगी।’

Related Articles

Back to top button