टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

मेघालय में फसें मजदूरों को बचाने के लिए उतारे जाएंगे अत्याधुनिक उपकरण

मेघालय की खदान में फंसे मजदूर अभी तक बाहर नहीं निकाले गए हैं. उन्हें बचाने के लिए वायुसेना और NDRF की टीम पिछले दो दिन से जुटी हुई है. मजदूरों को निकालने के लिए डाइवर्स खदान में कूदे लेकिन वो सतह तक पहुंचने में नाकाम रहे. बताया जा रहा है कि खदान से पानी निकालने का काम लगातार जारी है. अभी पूरा पानी निकलाने में करीब 6 दिन और लगेंगे.

BB12 Finale: जब सलमान खान के सामने श्रीसंत ने रोमिल चौधरी को चिढ़ाया मालूम हो कि मेघालय की ईस्ट जयंतिया हिल्स में बेहद संकरी कोयले की खदानें हैं, जिन तक पहुंच पाना बेहद मुश्किल साबित हो रहा है. 370 फुट गहरी खदान में पिछले कई दिनों से फंसे 15 मजदूर अभी तक बाहर नहीं निकल पाए हैं.

इस बारे में पुलिस अधीक्षक सिल्वेस्टर नोंगटिंगर ने बताया कि भारतीय नौसेना और NDRF के छह गोताखोर खदान के भीतर गए और पानी की सतह से 80 फुट ऊपर की गहराई तक पहुंचे. वे दो घंटे तक मजदूरों का पता लगाते रहे, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली.
NDRF के सहायक कमांडेंट संतोष कुमार ने बताया कि दो दलों को हम पानी में एक नाव के जरिये उतारने में सक्षम रहे. इन्हीं नावों के जरिये उच्च तकनीक वाले उपकरण मजदूरों की तलाश में इस्तेमाल किए जाएंगे.

गौरतलब है कि मजदूर यहां करीब 370 फुट अवैध खदान में फंसे हुए हैं. बीते 13 दिसंबर की सुबह पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले के अवैध कोयला खदान में अचानक पानी भर जाने से कारण 15 मजदूर अंदर फंस गए थे.

Related Articles

Back to top button