फीचर्डराष्ट्रीय

मेहुल चोकसी का नया बहाना, ठीक नहीं तबीयत, इसलिए 41 घंटे की यात्रा कर नहीं आ सकता भारत

भारतीय बैंक पीएनबी के साथ हजारों करोड़ रुपये का फ्रॉड कर विदेश भागने वाले मेहुल चोकसी ने ईडी पर आरोप लगाते हुए बयान जारी किया हैं। चोकसी ने  स्वास्थ्य न होने की बात करते हुए कहा कि वह फ्लाइट में 41 घंटे का सफर करके भारत नहीं आ सकते। आपको बता दें कि ईडी ने मेहुल चोकसी को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित कराने के लिए प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट यानी PMLA स्पेशल कोर्ट में याचिका दायर की थी।

इस याचिका के जवाब में मेहुल चोकसी की तरफ से अब बयान सामने आया है, जिसमें वह अपनी सेहत के ठीक नहीं होने की बात कह रहे हैं। बताया जा रहा हैं कि ईडी की इस याचिका को रद्द करने की मांग करते हुए मेहुल चोकसी ने 34 पेजों में अपना जवाब दिया हैं। चोकसी ने कहा कि बकाया चुकाने के लिए वह पंजाब नेशनल बैंक से लगातार बात कर रहे है। चोकसी ने आगे कहा कि ईडी अदालत को गुमराह करने के लिए जानबूझकर पीएनबी के साथ हुई बातचीत को पेश नहीं कर रहा।

सूत्रों की मानें तो चोकसी ने स्पेशल जज एमएस आजमी के सामने वकील संजय अबॉट और राहुल अग्रवाल के जरिये अपना जवाब पेश किया। आपको बता दें कि चोकसी को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने और उसकी संपत्तियों को जब्त करने के लिए ईडी ने याचिका दाखिल की हैं। चोकसी न ईडी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जांच एजेंसी ने जानबूझकर कई संपत्तियों का मूल्य कम आंका हैं। संपत्तियों को मूल्य 89 से 537 करोड़ के बीच बताया गया हैं।

आपको बता दें कि मेहुल चोकसी के खिलाफ कुछ दिन पहले ही इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। मेहुल चोकसी पर नेशनल बैंक के 12,400 करोड़ रुपये लेकर भागने का आरोप है। भारतीय एजेंसियों को खबर मिली थी कि चोकसी एंटिगुआ में रहा रहा हैं। इस पर चोकसी के वकील संजय अबॉट ने कोर्ट में कहा था कि चोकसी की तबीयत ठीन नहीं हैं, जिसको ध्यान में ऱखते हुए उसके बयान को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए रिकॉर्ड किया जाये या फिर एंटिगुआ जाकर ईडी के अधिकारी बयान दर्ज करें।

Related Articles

Back to top button