स्पोर्ट्स

मैच के दौरान वॉकी-टॉकी पर बात करते दिखे विराट कोहली, आईसीसी ने दी क्लीन चिट

भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बुधवार को दिल्ली में खेले गए पहले टी20 में न्यूजीलैंड को 53 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टी20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी पहली जीत हासिल की. इस मैच में अपना आखिरी मैच खेल रहे आशीष नेहरा सबसे ज्यादा चर्चा का केंद्र थे. लेकिन भारतीय पारी के दौरान अचानक ही ये चर्चा उस समय कोहली की तरफ घूम गई जब वह डगआउट में बैठे हुए वॉकीटॉकी पर बात करते दिखे.

मैच के दौरान वॉकी-टॉकी पर बात करते दिखे विराट कोहली, आईसीसी ने दी क्लीन चिट

वॉकी-टॉकी पर बात करते दिखे थे कोहली

ये घटना भारतीय पारी के 15वें ओवर में तब हुई जब भारत का स्कोर 139/0 था, उस समय रोहित शर्मा और शिखर धवन बैटिंग कर रहे थे और कोहली अपनी बैटिंग का इंतजार कर रहे थे. डगाआउट में वॉकी-टॉकी पर बात करते हुए कोहली की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल होने लगी और कुछ लोगों ने मैच के दौरान कोहली के इस तरह वॉकी-टॉकी पर बात करने को लेकर नियमों के उल्लंघन करने का हवाला दिया. 

आईसीसी ने दी क्लीन चिट

टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के मुताबिक इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने विराट कोहली को इस मामले में क्लीन चिट दे दी और कहा है कि कोहली ने वॉकी-टॉकी के प्रयोग के लिए आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट से पहले ही इजाजत ले ली थी. आईसीसी ने कहा है कि ये नियम पहले से ही स्पष्ट हैं इसलिए इन्हें लेकर नया बयान जारी करने की कोई जरूरत नहीं है. आईसीसी के नियमों के मुताबिक खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ वॉकी-टॉकी का प्रयोग कर सकते हैं लेकिन ड्रेसिंग रूम में फोन के इस्तेमाल पर प्रतिबंध हैं.

भारत ने इस मैच में रोहित शर्मा (80) और शिखर धवन (80) की दमदार पारियों की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट पर 202 रन बनाए और जवाब में न्यूजीलैंड को 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 के स्कोर पर रोकते हुए मैच 53 रन से अपने नाम कर लिया. ये भारत की टी20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड पर पहली जीत है. ये मैच आशीष नेहरा का आखिरी मैच था, उन्होंने इस मैच में 4 ओवर में 29 रन दिए. मैच के बाद धवन और कोहली ने नेहरा को कंधे पर बिठाकर मैदान का चक्कर लगाया.

Related Articles

Back to top button