अन्तर्राष्ट्रीय

मैनचेस्टर की 12 मंजिला इमारत में लगी आग

नई दिल्ली: मैनचेस्टर की एक 12 मंजिला इमारत में आग लग गई. आग जल्द ही इमारत की कई मंजिलों पर फैल गई, जिस पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. बीबीसी ने अग्निशमन विभाग के हवाले से शनिवार को बताया कि अर्नडेल शॉपिंग सेंटर के पास 12 मंजिली इमारत की नौंवी मंजिल में आग लग गई और फिर इमारत की अन्य मंजिलों तक भी फैल गई.

मैनचेस्टर की 12 मंजिला इमारत में लगी आग

एक प्रवक्ता ने कहा कि आग की लपटों पर काबू पा लिया गया है और धुएं से घुटन होने के चलते एक शख्स को अस्पताल ले जाया गया है. दुकानदारों ने नॉर्दन क्वार्टर के ज्वाइनर स्ट्रीट पर दमकलकर्मियों को आग की लपटों पर काबू पाने के लिए मशक्कत करते देखा. अग्निशमन विभाग ने बताया कि घटनास्थल पर 12 दमकलवाहन मौजूद थे और लोगों को इलाके से दूर रहने की सलाह दी गई है.

एक प्रत्यक्षदर्शी लेस गन ने कहा कि वहां पर “वहां पर काफी धुआं और मलबा था. मार्क डेनबी जो पास ही में खरीदारी कर रहे थे, उन्होंने बताया कि बहादुरी का काम करने के लिए लोगों ने दमकलकर्मियों की सराहना की. अग्नि सेवा ने ट्वीट किया, आग की लपटें कई मंजिलों में फैल गई हैं, लेकिन हमने इस पर काबू पा लिया है. इसने कहा कि पुलिस और पैरामेडिक्स सहित आपात सेवाओं ने शानदार काम किया है. मैनचोस्टर सेंट्रल की सांसद लुसी पावेल ने ट्वीट कर इमारत को सुरक्षित खाली करा लिया गया है. घटनास्थल के पास मौजूद बीबीसी के एक पत्रकार ने कहा कि आग को तेजी से बुझा दिया गया. पुलिस ने कहा कि हाई स्ट्रीट और टिब स्ट्रीट के बीच ज्वाइनर स्ट्रीट और चर्च स्ट्रीट में रोड बंद कर दिए गए.

Related Articles

Back to top button