अन्तर्राष्ट्रीय

मैसेज में बच्ची की अश्लील तस्वीरें भेजता था कपल, करते थे गंदी हरकतें

एजेन्सी/  अमेरिका में 16 माह की एक बच्ची के यौन शोषण के आरोप में यहां एक पुरुष और उसकी महिला सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है। ये दोनोंphpThumb_generated_thumbnail (17) बच्ची के अश्लील चित्र उतार कर उन्हें बांटते थे। साथ ही आरोपी ने कहा कि उसने उस नन्ही बच्ची का यौन शोषण भी किया था।

साइराक्यूस डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, लिवरपूल के जैसन कोप (40) और न्यूयॉर्क राज्य के साइराक्यूस की एमिली ऑबर्स्ट (23) को गत सप्ताहांत गिरफ्तार किया गया था। ये दोनों ऑनलाइन संदेश भेजने वाले एप ‘किक’ के जरिए उस बच्ची की अश्लील तस्वीरों को साझा कर रहे थे। इस एप का इस्तेमाल करने वाले बिना नाम बताए फोटो, संदेश और वीडियो साझा कर सकते हैं।
 
यदि इस जोड़े को दोषी ठहराया जाता है, तो इसे अधिकतम 30 साल और न्यूनतम 15 साल की सजा हो सकती है। हर आरोप पर 2.50 लाख डॉलर जुर्माना भी लगाने का प्रावधान है। अदालत ने इन दोनों को जेल भेजने और जमानत नहीं देने का आदेश दिया है।
 
कोप और ऑबर्स्ट, पुलिस के जाल में तब फंसे जब एक पुलिस अधिकारी ने ग्राहक बनकर कोप से उसके किक यूजर आईडी ‘डेमिन39’ पर संपर्क किया। बातचीत में कोप ने अधिकारी को बताया कि एक परिचित महिला ने उन्हें उस बच्ची के साथ अनैतिक संपर्क बनाने की इजाजत दी। इस क्रम में दो हफ्ते लग गए। पुलिस ने बाद में उस महिला की पहचान ऑबर्स्ट के रूप में की।
 
कोप ने ग्राहक बने अधिकारी को उस बच्ची की कामुक तस्वीरें भेजीं और उसे यह भी कहा कि उसने उस नन्ही बच्ची का यौन शोषण किया था। कोप के मोबाइल फोन से संदेश और अश्लील तस्वीरें भी बरामद हुई हैं।
 

Related Articles

Back to top button