फीचर्ड

मोदी की एक दहाड़ से कंगाल हुआ पाक,

img_20160922101529नई दिल्ली। उरी हमले की प्रतिक्रिया में भारत की ओर से किसी जवाबी हमले की आशंका ने पाकिस्तानी फौज को परेशान कर रखा है। वहीं, इस हमले के डर का असर पड़ोसी मुल्क के शेयर बाजार पर भी दिखा।

पाकिस्तान वेबसाइट द डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने बुधवार को देश के उत्तरी इलाकों में हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया। इसके बाद, पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने अभ्यास किया। इससे वे अटकलें तेज हो गईं, जिनके मुताबिक भारत जवाबी प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान पर हमला करेगा। इस आशंका का असर पाकिस्तानी शेयर बाजार पर दिखा।
पाक के शेयर मार्केट में रिकॉर्ड गिरावट
डॉन की रिपोर्ट में लिखा है कि बुधवार को पाकिस्तानी शेयर बाजार सूचकांक में तेज गिरावट देखने को मिली। KSE-100 बेंचमार्क में 569 पॉइंट्स की गिरावट हुई। सूचकांक 39,771 पर जाकर बंद हुआ। इस गिरावट से छोटे निवेशकों में हड़कंप मच गया और तेज बिकवाली की वजह से बाजार में 1.41 पर्सेंट की गिरावट हो गई। 
पाकिस्तान ने सबकुछ गंवा दिया
इसका असर यह हुआ कि पाकिस्तानी शेयर बाजार ने सितंबर के महीने में जितनी बढ़त हासिल की थी, वह सब गंवा दिया। रिपोर्ट में कराची स्टॉक एक्सचेंज के चेयरमैन आरिफ हबीब के हवाले से बताया गया कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव की खबरों ने पाक स्टॉक मार्केट को अस्थिर कर दिया। 
भारत की ओर से आ रहे खतरे पर साधी चुप्पी
पाकिस्तान की जंगी तैयारियों को लेकर इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस और पाक एयरफोर्स के प्रवक्ताओं ने चुप्पी साध रखी है। इसकी वजह से भी अटकलें और तेज हो गईं। रिपोर्ट के मुताबिक, पाक सेना के एक अफसर ने माना कि भारत की ओर से ‘खतरे’ को महसूस करते हुए ‘कड़ी चौकसी’ बरती जा रही है।
 

Related Articles

Back to top button