फीचर्डराष्ट्रीय

मोदी ने ‘ग्रैण्ड स्टूपिड थॉट’ राहुल गांधी पर कसा तंज

मोरबी :  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि आज नए अर्थशास्त्री पैदा हो गए हैं जो कहते हैं सभी वस्तुएं एक स्लैब 18 प्रतिशत में रखी जाएं। उन्होंने सवाल किया कि क्या राहुल गांधी और नमक और शराब पर एक टेक्स की मांग कर रहे हैं? राहुल गांधी लोगों के लिए सिगरेट और शराब सस्ती करने की मांग कर घर नशा और कैंसर फैलाना चाहते हैं। यह उनका “ग्रैण्ड स्टूपिड थॉट” है। पीएम मोदी ने कहा कि जीएसटी को लेकर मोरबी के व्यापारी उनसे मिलने आए थे, तब उन्हें जीएसटी में राहत देने का आश्वासन दिया था।
हैदराबाद से कल मध्य रात्रि राजकोट पहुंचे पीएम नरेन्द्र मोदी आज मोरबी में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जिसमें उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से लेकर कांग्रेस के कुशासन, राहुल गांधी, जीएसटी और नर्मदा को लेकर कड़े प्रहार किए। मोरबी के मच्छु डेम त्रासदी को याद करते हुए उन्होंने कहा कि उस वक्त मैं केरल में था और खबर मिलते ही दूसरे दिन मोरबी पहुंच गया था। मोरबी पहुंचकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ताओं के साथ मृत पशुओं, कीचड़ इत्यादि की सफाई में जुट गया। उस वक्त की चित्रलेखा मेगजीन के एक तस्वीर के साथ पीएम मोदी ने इंदिरा गांधी को याद किया। उन्होंने कहा कि एक ओर संघ कार्यकर्ता भयंकर दुर्गंध के बीच सफाई में जुटे थे, दूसरी ओर तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी मुंह पर रूमाल रखकर हालात का जायजा ले रही थीं। मोदी ने आरोप लगाया कि प्राकृतिक आपदा के दौरान कांग्रेस केवल तस्वीरें खिंचवाने आती है। उन्होंने कहा कि मच्छु डेम त्रासदी के बाद हमने मोरबी को खड़ा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अन्य राज्यों को देख लो जहां ऐसी त्रासदी हुई है वहां 10 साल में भी संबंधित शहर ठीक से खड़ा नहीं होता, लेकिन मच्छु त्रासदी के बाद मोरबी को खड़ा करने में भाजपा को सफलता मिली है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का विकास मोडल हेन्डपंप तक सीमित है और भाजपा का विकास मोडल का घर घर पानी का नल पहुंचा। गुजरात में हेन्डपंप का विकास मोडल पहुंचाने के लिए कांग्रेस तीन-तीन चुनाव में वोट ले जाते थे। जबकि भाजपा सरकार ने चेकडेम योजना से गांव गांव किसानों को पानी पहुंचाया है। इतना ही नहीं 100 दिन में गुजरात में एक लाख से ज्यादा तालाब बनाकर लोगों की पानी की समस्या कम कर दी है। उन्होंने कहा कि मेरी सरकार ने गुजरात में पानी की समस्या से निपटने के लिए तालाब, कैनाल बनाई है और नर्मदा का पानी घर घर तक पहुंचाया है। सौनी योजना के जरिए सौराष्ट्र में पहुंचा है। मुझे पता है कि गुजरात की जनता की पानी की समस्या हल होगी तभी गुजरात के लोग दुनिया को अपना पानी दिखा सकेंगे। यही वजह है कि आज 1 लाख हेक्टर जमीन को सिंचाई का लाभ मिल रहा है। यह सब कुछ करने के बाद भी क्या हम चोर-लुटेरों को लूटने की छूट दे देंगे? यह कहते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया। मोदी ने कहा कि आज गुजरात गांव में 1700 करोड़ का उत्पादन हो रहा है। कपास, मूंगफली के उत्पादन में जबर्दस्त वृद्धि हुई है और यह सब कुछ पर्याप्त पानी मिलने की वजह से संभव हुआ है। गुजरात में हमने चार एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी बनाई है, जो कांग्रेस शासन में केवल एक थी। यह हमने चुनाव के लिए नहीं बल्कि गुजरात के भविष्य के लिए किया है। उन्होंने गुजरात के किसानों से कहा कि वे मेरी बात लिखकर रख लें, कि 2022 में गुजरात के किसानों की आय दोगुनी कर देंगे और कांग्रेस की तरह कोई झूठा वादा नहीं है।

 

 

Related Articles

Back to top button