अन्तर्राष्ट्रीय

यहाँ लड़कियों के बजाय डॉल्स से शादी को ज्यादा पसंद कर रहे हैं लोग

l_Dutch-Wives-1470967515इन दिनों जापान में हर 5 में से 1 आदमी 50 साल की उम्र तक कुंवारा ही रह रहा है और जापान अब एक ऐसा देश बनता रहा है, जहां के कई लोग किसी लड़की से शादी करने की बजाया डॉल्स से शादी करना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। 

असल में डॉल्स से शादी करने की वजह कई हैं, जैसे किडॉल्स से शादी करने पर लोगों को अतिरिक्त जिम्मेदारियां नहीं उठानी पड़ती है। इसके अलावा डॉल्स का उपयोग भी मनमाफिक किया जा सकता है। जापान में इन दिनों डच वाइफ नाम की डॉल्स बेहद फेमस हो रही है और इनको बनाया है टोकियो की ऑरिएंटल इंडस्ट्री नामक फार्म ने।

इनको बनाने वाली कंपनी इन डॉल्स के हाइपर रिएलिस्टिक होने का दावा करती है। ये डॉल्स देखने में बहुत सुन्दर लगती है, इनकी स्किन और आंखे बिलकुल इंसान के जैसे ही लगती है। जापान में इनको 4,000 पाउंड यानी करीब 3.5 लाख में बेचा जा रहा है। 

कंपनी का कहना है कि जापान में पिछले 2 साल में इन डॉल्स की कीमत बहुत ज्यादा बढ़ी है। इन डॉल्स को बनाने वाली कंपनी डॉल्स के लिए कपड़े भी बना कर कस्टमर को बेचती है। इसके अलावा कंपनी अपने कस्टमर के लिए कस्टमाइज डॉल्स बनवाने की सुविधा भी देती है, जिससे कस्टमर अपनी पसंद और साइज की डॉल को बनवा सकें। 

इस डॉल में लेटेस्ट फीचर के रूप में कंपनी ने डॉल्स के भीतर मूवेबल ज्वाइंट्स को भी दिया है, जिससे कस्टमर अपनी पसंद के हिसाब से डॉल को रख सके।

 
 

Related Articles

Back to top button