स्पोर्ट्स

युवी ने की थी बुमराह को लेकर भविष्यवाणी, खुद किया खुलासा

नई दिल्ली: युवराज सिंह और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंस्टाग्राम पर लाइव सत्र के दौरान एक दूसरे से बात की, जहां दोनों ने खेल के लिए अपना समर्पण, युवराज के संन्यास और बुमराह की गेंदबाजी के बारे में चर्चा की.

युवराज ने एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि कब उन्हें पहली बार ऐसा लगा कि अब उन्हें रिटायर हो जाना चाहिए. वैसे तो काफी समय पहले ही युवराज टीम इंडिया से बाहर हो चुके थे पर जब उनका प्रदर्शन आईपीएल में भी खराब होने लगा तो उन्हें महसूस हुआ कि अब रिटायरमेंट का समय आ गया है. युवराज ने साल 2019 में हर तरह की क्रिकेट से संन्यास ले लिया. अपने संन्यास के फैसले के बारे में बताते हुए युवराज ने मजाक में बुमराह से कहा, ‘अपने करियर के आखिरी चरण में तुम लोगों का सामना करने के बाद मुझे संन्‍यास लेने का एहसास हुआ. मगर मुझे पहली बार संन्‍यास का ख्‍याल तब आया जब 2018 में मैं किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहा था और एंड्रयू टाई ने मुझे युवी पा कहना शुरू कर दिया था.’

बुमराह पर भविष्यवाणी

बुमराह के साथ बातचीत में युवराज ने ये भी स्पष्ट किया कि उन्हें बुमराह की काबिलियत पर हमेशा से भरोसा था. युवराज ने एक बड़ा राज खोलते हुए कहा कि उन्होंने बुमराह की प्रतिभा को बहुत पहले ही पहचान लिया था और उन्हें ये यकीन था कि बुमराह आगे चलकर विश्व के नंबर एक गेंदबाज बनेंगे. युवराज के विश्वास को बुमराह ने चरितार्थ कर दिखाया और आज वे वनडे क्रिकेट में विश्व के नंबर एक बॉलर हैं.

अपनी भविष्यवाणी के बारे में बुमराह को बताते हुए युवराज ने कहा, ‘तीन साल पहले मैंने भविष्यवाणी की थी कि आप दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बनेंगे.’

युवराज से अपनी गेंदबाज़ी की तारीफ सुनकर बुमराह काफी खुश हुए और कहा कि करियर के शुरूआती दौर में काफी लोगों ने उनसे कहा था कि वे ज्यादा लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए नहीं खेल पायेंगे. कुछ लोगों ने तो यहां तक कह दिया था कि बुमराह में भारत के लिए खेलने की प्रतिभा ही नहीं है और वे रणजी ट्रॉफी से आगे कभी नहीं बढ़ पायेंगे. हालांकि बुमराह ने आज उन सभी लोगों को गलत साबित कर दिया है और वे भारतीय तेज गेंदबाजी की सबसे मजबूत कड़ी बन चुके हैं.

Related Articles

Back to top button