फीचर्ड

यूएन में पूरी दुनिया के सामने पाक को बेनकाब करेंगी सुषमा स्वराज

sushma_251नई दिल्ली। पाकिस्तान आज संयुक्त राष्ट्र में फिर से कश्मीर का रोना रो सकता है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ आज संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे। ये तय माना जा रहा है कि शरीफ अपने संबोधन में कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे और मानवाधिकार के नाम पर भारत को घेरने की कोशिश करेंगे। वहीं संयुक्त राष्ट्र में भारत की अगुआई विदेश मंत्री सुषमा स्वराज करेंगी जो सबूतों के साथ पाक की पोल खोलेंगी।

सुषमा आतंकी राष्ट्र पाकिस्तान के नापाक बोलों का कड़ा जवाब देंगी और सबूतों के साथ संयुक्त राष्ट्र में पूरी दुनिया के सामने पाकिस्तान के आतंकी चेहरे को बेनकाब कर उसे अलग-थलग करने की पूरी कोशिश करेंगी।

सूत्रों के मुताबिक संयुक्त राष्ट्र महासभा के दौरान वो कश्मीर में जारी हिंसा के पीछे पाकिस्तान का हाथ होने और आतंकी सरगना हाफिज सईद और सलाहुद्दीन को पाकिस्तान से मिलने वाला सरकारी समर्थन का भी मुद्दा उठाएंगी। इसके साथ ही वो ये सबूत पेश करेंगी कि पठानकोट और उरी में हुए आतंकी हमलों में पाकिस्तान शामिल था। साथ ही साथ वो बलूचिस्तान में मानवाधिकार उल्लंघन का मामला भी उठाएंगी।

बता दें कि इससे पहले भी नवाज शरीफ ने यूएन के सुरक्षा परिषद के 5 स्थायी सदस्यों से कश्मीर मामले में दखल देने की मांग की है। इस सिलसिले में नवाज शरीफ ने इन देशों को पत्र लिखा है। पिछले साल भी शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर का मुद्दा उठाया था।

Related Articles

Back to top button