उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्य

यूपी के इन जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

लखनऊ: उमस और भीषण गर्मी से आज यानी गुरुवार 17 जून को लोगों को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। दरअसल, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अलर्ट जारी करते हुए अगले कुछ घंटों में बुलंदशहर समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। तो वहीं, भगवान शिव की नगरी वाराणसी में आज सुबह से हो रही बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। साथ ही मौसम भी सुहाना हो गया है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि अगले दो घंटों में गंगोह, देवबंद, देबाई, बुलंदशहर, अनूपशहर, पहासू और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है। इन इलाकों में बारिश के बाद लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। तो वहीं, वाराणसी में आज सुबह से झमाझम बारिश हो रही है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। आईएमडी के मुताबिक, वाराणसी में आज ‘आम तौर पर बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी।’

वहीं, महाराजगंज जिले में लगातार हो रही बारिश की वजह से नदी का जलस्तर बढ़ गया है। नदियों का जलस्तर बढ़ने की वजह से महाराजगंज जिले में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। डीएम डॉ. उज्जवल कुमार ने बताया, “3-4 दिन से बारिश होने की वजह से चार जगह से बांध टूट गए हैं। गंडक, चंदन और प्यास नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।” सभी तटबंधों पर हमारी अधिकारी मौजूद हैं। सभी क्षेत्रों में एसडीएम और वीडीओ को निगरानी करने बोला गया तथा जहां से भी आबादी में पानी घुसने की संभावना दिखती है तो नाव और राहत सामग्री की व्यवस्था तत्काल किया जाए।

Related Articles

Back to top button