उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी चुनाव 2017: डिंपल यादव निभा सकती हैं बड़े स्टार प्रचारक की भूमिका

समाजवादी पार्टी में पिता-पुत्र के बीच ‘साइकिल’ की सियासी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। चुनाव चिह्न को लेकर रोज नया विवाद खड़ा हो रहा है। चुनावी बिगुल बजने के बाद से सत्ता के गलियारों में इस पारिवारिक लड़ाई की गूंज और तेज हो गई है।

64-dimple_5

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव की पत्नी व पार्टी सांसद डिपंल यादव इसमें बड़ी भूमिका निभा सकती हैं। डिंपल कन्नौज से दूसरी बार सांसद बनी हैं। ऐसे में वह राज्य के महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन में पति अखिलेश यादव को मजबूत समर्थन देने के लिए तैयार हैं।

डिंपल विधानसभा चुनाव में पार्टी की तरफ से स्टार प्रचारक होंगी

खबरों की मानें तो डिंपल विधानसभा चुनाव में पार्टी की तरफ से स्टार प्रचारक होंगी। हाल ही में डिंपल यादव की प्रियंका गांधी मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

कांग्रेस के एक नेता का कहना है कि चूंकि अखिलेश इस समय परिवार और पार्टी के अंतर्कलह में फंस गया है। ऐसे में डिंपल यादव को एक मजबूत गठबंधन तैयार करने के लिए ‘तुरूप के इक्के’ की तरह आगे लाया गया है।

डिंपल और प्रियंका की मुलाकात एक बड़े बदलाव की तरफ कर रही इशारा 

दरअसल अखिलेश और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दोनों ही यूपी में गठबंधन की वकालत करते रहे हैं। ऐसे में डिंपल और प्रियंका की मुलाकात एक बड़े बदलाव की तरफ इशारा कर रही है। कांग्रेस के अंदर भी इस मुलाकात के सकारात्मक नतीजे निकाले जा रहे हैं।

इलाहाबाद में कांग्रेस नेताओं ने एक बैनर लगाया है, जिसमें पर्दे के पीछे काम कर रहीं प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव की पत्नी और सांसद डिंपल यादव नजर आ रही हैं। बैनर पर लिखा है, ‘महिलाओं का बजेगा डंका।’ इसके साथ ही बैनर पर ‘झूठे वादों से दिलाओ निजात, उत्तर प्रदेश का करो विकास’ जैसे नारे भी लिखे हैं।

Related Articles

Back to top button