अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़फीचर्ड

ये आदमी 2 मिनट में खा जाता है 47 मिर्ची, क्या आप ट्राइ करना चाहेंगे?

l_chili-1467778408एजेंसी/ भई दुनिया के अजीबोगरीब निर्माण से लेकर अजीबोगरीब प्रतियोगिता जैसे काम चीन में ही हो सकते हैं। अभी हाल ही में 2 जुलाई को चीन में एक मिर्ची खाने की अजीब प्रतियोगिता रखी गई। 

इस प्रतियोगिता में खुद को मजबूत साबित करने के लिए 9 बहादुर लोगों ने हिस्सा लिया। जीतने वाले व्यक्ति ने 2 मिनट में 47 मिर्चियां खाकर यह इनाम अपने नाम कर लिया। यह प्रतियोगिता युन्नान के पर्यटन शहर लिजिआंग में रखी गई थी।

 स्थानीय मिडिया के अनुसार, प्रतियोगियों को काली मिर्च पानी में खड़ा करके बहुत मसालेदार मिर्च से उनके मुंह को भर दिया जाता था। ये प्रतिभागी पहले से ही इस प्रतियोगिता के कई राउंड पार करने के बाद यहां तक पहुंचे थे। हालांकि, कई प्रतिभागियों के इस राउंड को पार करने में पसीने छूट गए थे तो वहीं बहुत से प्रतिभागी इसकी तीव्र सुगंध से रोने तक लगे थे। 

विजेता को एक 24K सोने की मिर्च सम्मानित किया गया। हैरानी की बात यह है कि जीतने वाला व्यक्ति सिचुआन के चेंगदू शहर से आया है, जो कि मसालेदार भोजन के लिए जाना जाता है। शर्म की बात तो यह थी वह व्यक्ति 2.5 किलो मिर्च हर रोज खाता है जिसे किसी ने भी नहीं रोका।

Related Articles

Back to top button