टेक्नोलॉजी

ये कंपनी इस प्लान में दे रही है 500GB डाटा, और साथ में हॉटस्टार का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन…

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) ने अपने ग्राहकों को लाभ पहुंचाने के लिए दो ब्रॉडबैंड प्लान (Broadband Plans) पेश किए हैं। कंपनी इन रिचार्ज पैक के जरिए जियो और एयरटेल जैसी दूरसंचार कंपनियों की कड़ी टक्कर देगी और साथ ही ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने की कोशिश करेगी। बीएसएनएल के ग्राहकों को 777 रुपये और 1277 रुपये की कीमत के साथ ब्रॉडबैंड प्लान मिलेंगे।

पहले प्लान में उपभोक्ताओं को 500 जीबी और दूसरे प्लान में 750 जीबी हाई स्पीड डाटा दिया जाएगा। वहीं, अब इन FTTH की वजह से भारतीय दूरसंचार बाजार में प्रतिस्पर्धा बहुत बढ़ गई है। बीएसएनएल के ग्राहकों को दोनों प्लान्स में अनलिमिटेड वॉयस कॉल समेत कई शानदार बेनेफिट्स मिलेंगे। कंपनी के ये प्लान्स देश के सभी राज्यों के यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन अण्डमान और निकोबार के उपभोक्ता इन डाटा पैक्स का लाभ नहीं उठा पाएंगे। नए एफटीटीएच यूजर्स को इन प्लान्स को खरीदने के लिए सिक्योरिटी डिपॉजिट जमा करनी होगी।

777 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान
इस प्लान में यूजर्स को 500 जीबी डाटा 50 एमबीपीएस की स्पीड से दिया जाएगा। इसके अलावा ग्राहक अनलिमिटेड कॉल और एसएमएस की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। यदि समय रहते डाटा की लिमिट खत्म हो जाती है, तो यूजर्स को 2 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा मिलेगा। वहीं, ग्राहक 8,547 रुपये और 16,317 रुपये वाले लॉन्ग टर्म प्लान को खरीद सकते हैं।

1,277 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान
बीएसएनएल के इस प्लान में यूजर्स को 750 जीबी डाटा 100 एमबीपीएस की स्पीड से मिलेगा। अगर डाटा की लिमिट समय से पहले खत्म हो जाती है, तो उपभोक्ताओं को 2 एमबीपीएस की स्पीड से दिया जाएगा।

BSNL के अन्य प्लान्स
इसके अलावा बीएसएनएल ने 99 और 399 रुपये के नॉन-एफटीटीएच प्लान्स लॉन्च किए हैं। बीएसएनएल के उपभोक्ताओं को इन प्लान में 1 एमबीपीएस की स्पीड से 20 जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल और एसएमएस की सुविधा दी जाएगी।

बता दें कि बीएसएनएल को कड़ी चुनौती देने के लिए एयरटेल ने भी 899 रुपये का एफयूपी प्लान रोल आउट किया है। इस प्लान में ग्राहकों को 150 जीबी डाटा मिलेगा। इसके अलावा कंपनी अपने यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल की सेवा देगी।

Related Articles

Back to top button