अजब-गजबफीचर्डराजनीति

ये हैं वो शख्स जिसे विपक्ष बनाना चाहता है राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार

बीजेपी के खिलाफ एकजुट विपक्ष ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव उम्मीदवार को लेकर कवायद शुरू कर दी है. इस बार विपक्ष महात्मा गांधी के पोते गोपाल कृष्ण गांधी को राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनाना चाहता है. इससे पहले साल 2012 में तृणमूल कांग्रेस एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उपराष्ट्रपति चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन उन्होंने इसको ठुकरा दिया था.

ये भी पढ़ें: संजीवनी बूटी का नाम दिया है एलोवेरा, जानिए क्या है फायदे

ये हैं वो शख्स जिसे विपक्ष बनाना चाहता है राष्ट्रपति पद का उम्मीदवारअब विपक्ष ने बीजेपी के खिलाफ गोपाल कृष्ण गांधी को राष्ट्रपति चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी बना रहा है. बुधवार को पूर्व प्रशासक, राजनयिक और गवर्नर गोपाल कृष्ण गांधी ने बताया कि विपक्ष के नेताओं ने राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है. हालांकि अभी तक इस पर अंतिम फैसला नहीं हो पाया है.

सूत्रों की माने तो राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर विपक्षी दलों में दो नामों पर सहमति बन रही है, जिसमें गोपाल कृष्ण गांधी का नाम सबसे आगे हैं. इसके अलावा पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के नाम पर भी चर्चा है. उन्होंने बताया कि इस बाबत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने गोपाल कृष्ण गांधी से बात की है.

ये भी पढ़ें: जानिए, फांसी की सजा के बाद तिहाड़ जेल में कैसे कट रही हैं निर्भया के दोषियों की रातें

ममता बनर्जी ने भी गोपाल कृष्ण गांधी को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने के पक्ष में हैं. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक गोपाल कृष्ण गांधी ने इस बात को स्वीकार किया है कि विपक्ष के नेताओं उनसे राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनाने को लेकर चर्चा की है. माना जा रहा है कि सोनिया गांधी इसको लेकर इसी महीने ममता बनर्जी और मायावती से मुलाकात कर सकती हैं. हालांकि विपक्ष अपना उम्मीदवार घोषित करने से पहले सत्तारूढ़ बीजेपी के उम्मीदवार घोषित किए जाने का इंतजार करेगा.

Related Articles

Back to top button