जीवनशैली

ये ख़ास टिप्स आपकी फटी एड़ियों को बनाते हैं मुलायम

फटी एड़ियों की समस्या सिर्फ ठंड के मौसम में ही नहीं होती है. बल्कि गर्मियों के मौसम में भी चलने वाली तेज और गर्म हवाएं पैरों की स्किन को रूखा और बेजान कर देती हैं, जिससे एड़ियां फट जाती हैं. कभी-कभी फटी एड़ियों के कारण लोगों के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है. आज हम आपको पैरों की देखभाल के कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके पैरों का रूखापन, टैनिंग और दूसरी सभी समस्याएं दूर हो जाएगी. ये ख़ास टिप्स आपकी फटी एड़ियों को बनाते हैं मुलायम

1- स्किन के लिए नारियल के तेल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. नारियल का तेल स्किन को मॉश्चराइज करने का काम करता है. पैरों का रूखापन दूर करने के लिए नियमित रूप से रात में सोने से पहले नारियल के तेल से अपने पैरों की मसाज करें. ऐसा करने से आपके पैर नरम और मुलायम हो जाएंगे. 

2- अगर आपके पैरों की त्वचा पर किसी प्रकार का इंफेक्शन है, तो शहद का इस्तेमाल आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. सुबह नहाने से पहले अपने पैरों पर शहद लगाकर 10 मिनट तक मसाज करें. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से साफ कर ले. ऐसा करने से आपकी फटी एड़ियों की समस्या दूर हो जाएगी.

Related Articles

Back to top button