ज्ञान भंडार

यौन शोषण मामले में एसआईटी ने IAS एसएन रॉय को दी क्लीनचिट

02_1444107597 (1)पानीपत। एक महिला द्वारा हरियाणा के सीनियर आईएएस एसएन रॉय पर लगाए गए रेप और यौन शोषण के आरोप मामले में चंडीगढ़ पुलिस की एसआईटी ने क्लीनचिट दे दी। एसएसपी सुखचैन सिंह ने अप्रैल में तीन आईपीएस और एक एसएचओ की जांच टीम बनाई थी। पुलिस के एसआईटी का नेतृत्व एसपी हेडक्वार्टर उर्विजा गोयल कर रही थी। इसमें एएसपी ईस्ट और सेक्टर-19 के थाना प्रभारी भी शामिल थे। एसआईटी की जांच में आईएएस के खिलाफ कोई सुबूत नहीं मिला है।
 
रॉय और उनके ड्राइवर पर लगाए थे रेप, किडनैपिंग के आरोप
गौरतलब है कि एक महिला ने प्रिंसिपल सेक्रेटरी एसएन रॉय पर शादी का झांसा देकर यौन शोषण का आरोप लगाया था। पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने के बाद महिला ने कोर्ट में शिकायत की थी। पंचकूला की इस महिला ने जिला अदालत से इंसाफ की मांग को लेकर सीआरपीसी 156(3) के तहत याचिका दायर की थी। महिला ने याचिका में सेक्टर 19 में रह रहे एसएन रॉय व उनके ड्राइवर तकदीर सिंह के खिलाफ रेप, किडनैपिंग, आपराधिक साजिश की धाराओं के तहत केस दर्ज किए जाने की मांग की थी। पीड़िता ने चंडीगढ़ के आईजी आरपी उपाध्याय से इसकी शिकायत की थी। महिला ने हरियाणा के पुलिस अफसरों में रॉय की पैठ होने का दावा करते हुए निष्पक्ष जांच में संदेह जताया था। मामले के तूल पकड़ते ही हरियाणा पुलिस ने चंडीगढ़ पुलिस को केस सौंपते हुए जांच का आग्रह किया था। 
वीडियो भी सामने आया था
यौन शोषण प्रकरण सामने आने के बाद एक वीडियो भी सामने आया था। वीडियो को इसी मामले से जुड़ा बताया जा रहा है। इस क्लिप में एक व्यक्ति और महिला एक कमरे में डांस करते नजर आ रहे थे। इसके बाद हरियाणा सरकार ने आईएएस अधिकारी एसएन रॉय को छुट्टी पर भेज दिया था।
 
जज बदलने के लिए पीड़िता ने लगाई गुहार, हाईकोर्ट में सुनवाई आज
निचली अदालत में चल रहे इस मामले में पीड़िता ने हाईकोर्ट में जज बदलने की गुहार लगाई है। पीड़िता की याचिका पर आज पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है।

 

Related Articles

Back to top button