अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़फीचर्ड

यौन सम्बन्ध बनाने से इनकार, 19 को पिंजरे में फूंका

yezidi_1465212474-300x261एजेंसी/ बगदाद क्रूरता की सारी हदें पार कर चुके इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने एक बार फिर से किसी का भी दिल दहला देने वाली हरकत की है। आईएस आतंकियों ने 19 यजीदी लड़कियों को लोहे के पिंजरों में बंद कर सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में जिंदा फूंक दिया। इन लड़कियों को आतंकी संगठन ने ‘सेक्स दासी’ के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए बंधक बनाया था, लेकिन आतंकियों से सेक्स से इनकार करने पर इन्हें जिंदा जला दिया गया।

क्रूरता की सारी हदें पार

आईएस ने अगस्त 2014 में उत्तरी इराक के यजीदी बहुल इलाके पर कब्जा जमा लिया था। इसके चलते करीब 40,000 हजार लोगों को अपना घर छोड़कर भागना पड़ा है। आतंकियों ने तमाम यजीदी लोगों को अब तक मौत के घाट उतार दिया है, वहीं महिलाओं और किशोरियों को सेक्स दासियों के तौर पर बंधक बना लिया है।एक स्थानीय मीडिया ऐक्टिविस्ट अब्दुल्लाह अल-मल्ला ने कुर्दिश न्यूज एजेंसी एआरए न्यूज को बताया, ‘इन लड़कियों को आतंकियों से सेक्स से इनकार करने की सजा दी गई।’ एक प्रत्यक्षदर्शी ने एजेंसी को बताया, ’19 लड़कियों को जिंदा जला दिया गया, जबकि सैकड़ों लोग देख रहे थे।’ इन लड़कियों को दी जा रही क्रूर सजा से बचाने के लिए किसी ने कोई प्रयास नहीं किया। एक अनुमान के मुताबिक 2014 के मध्य से अब तक आईएस आतंकियों ने करीब 3,000 यजीदी लड़कियों को सेक्स दासी बना लिया है। 

इनमें से एक हजार से अधिक लड़कियों को सिंजर पर्वत पर बंदी बनाकर रखा गया है। इन्हें सामूहिक हत्याकांड और गैंगरेप का सामना करना पड़ रहा है। आईएस की ओर से कब्जाए इलाकों में इस्लाम को न मानने वाले लोगों को आतंकी बंधक बनना लेते हैं और महिलाओं को ‘सेक्स दासी’ के तौर पर रखा जाता है।

Related Articles

Back to top button