ज्ञान भंडार

राजभवन बुलाए जा रहे मंत्री, सीएम को न्यौता तक नहीं

virbhadra-singh-561b4b5c2fffd_exlstदस्तक टाइम्स/एजेंसी हिमाचल प्रदेश : मंत्रियों को राजभवन बुलाने पर सीएम ऑफिस हरकत में आ गया है। सीएम ऑफिस ने इस संबंध में राजभवन के अधिकारियों से बात की है। विश्वस्त सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को पिछली महत्वपूर्ण बैठक में मंत्रियों के साथ न्योता नहीं देने से सीएम ऑफिस नाखुश है। हालांकि, 30 सितंबर को रखी गई बैठक बाद में टाल दी गई थी।

अब राज्यपाल इसी बैठक को फिर बुलाएंगे। यह 28 अक्तूबर को संभावित है। राज्यपाल के सचिव पुष्पेंद्र राजपूत ने भी बताया कि जल्द ही बैठक की तिथि तय की जाएगी। राज्यपाल ने सात मंत्रियों को 30 सितंबर को बैठक में बुलाया था। मंत्रियों के अलावा एक दर्जन अधिकारियों, स्वयं सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों, पत्रकारों और समाज के तमाम तबकों के गणमान्य लोगों को भी बैठक में आमंत्रित किया गया था।

26 सितंबर को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के घर सीबीआई छापेमारी के बाद इस बैठक को टाल दिया गया। छापेमारी के बाद कुछ मंत्रियों ने भी बैठक में जाने पर असमर्थता जताई थी। बैठक में राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने राज्य से संबंधित चार एजेंडों पर चर्चा करनी थी। ये एजेंडे स्वच्छता, नशाखोरी, जैविक खेती एवं गोपालन और छुआछूत हैं।

इन्हीं मुद्दों पर राज्यपाल प्रदेश में समाज के सभी प्रतिनिधि वर्गों से चर्चा करना चाहते हैं जिससे भविष्य की रूपरेखा को तैयार किया जा सके। सरकार के सूत्रों की मानें तो अब राज्यपाल आगामी बैठक में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को भी आमंत्रित कर सकते हैं। इस बैठक की संभावित तिथि 28 अक्तूबर है। यह बदल भी सकती है।

 

Related Articles

Back to top button