उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्यराष्ट्रीय

राजस्थान में आज भारतीय जनता पार्टी जरी करेंगे अपना घोषणा पत्र

राजस्थान में आज भारतीय जनता पार्टी अपना घोषणा पत्र जारी करेगी 7 दिसंबर को राजस्थान में मतदान होना है, 11 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे

जयपुर: मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार थमने के बाद अब सभी राजनीतिक पार्टियां राजस्थान और तेलंगाना पर ध्यान लगा रही हैं। 7 दिसंबर को राजस्थान में मतदान होना है, इससे पहले आज भारतीय जनता पार्टी राज्य में अपना घोषणापत्र जारी करेगी। वित्त मंत्री अरुण जेटली बीजेपी का घोषणा पत्र जारी करेंगे, इसे संकल्प पत्र नाम दिया गया है। वहीं, बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी बुधवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर सकती है। बता दें कि राजस्थान में अभी बीजेपी की सरकार है। चुनाव से पहले सामने आए कई सर्वों में वसुंधरा राजे हारते हुए दिख रही हैं। यही कारण है कि बीजेपी इन चुनावों में पूरा जोर लगा रही है।

खुलेगा वादों का पिटारा…

सूत्रों की मानें तो बीजेपी इस घोषणापत्र में वादों का पिटारा खोल सकती है। वसुंधरा सरकार सत्ता में आने पर मुफ्त बिजली देने, बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने और गरीबों को ब्याज पर लोन देने की का बड़ा ऐलान कर सकती है। पिछले 5 सालों में वसुंधरा सरकार हमेशा पैसा नहीं होने का रोना रोती रही है और इसका ठीकरा पिछली गहलोत सरकार पर फोड़ती रही है कि खजाना खाली करके गए हैं, लेकिन चुनाव में हालत पतली देखकर बेरोजगारों को लुभाने की कोशिश की जा रही है। गौरतलब है कि कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी होने से पहले यह वादा कर दिया है कि राज्यभर के बेरोजगार युवाओं को घर बैठे बेरोजगारी भत्ता देंगे। राजस्थान में अब लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई स्टार प्रचारक राज्य में प्रचार करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान में कुल 10, अमित शाह 20 रैलियों को संबोधित करेंगे।

सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी राजस्थान के दौरे पर थे, यहां उन्होंने अजमेर शरीफ-पुष्कर मंदिर का दौरा भी किया था। मंगलवार को भी राजस्थान में अमित शाह, अशोक गहलोत, योगी आदित्यनाथ, सचिन पायलट जैसे बड़े नेताओं की रैलियां हैं। गौरतलब है कि राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर एक साथ 7 दिसंबर को मतदान होगा, राज्य के नतीजे 11 दिसंबर को अन्य राज्यों के साथ आएंगे।

Related Articles

Back to top button