National News - राष्ट्रीयState News- राज्यTOP NEWS

राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड में सेना के एक जवान शहीद हो गया है। वही सुरक्षाबलों की कार्रवाई में एक आतंकवादी भी मारा गया है। राजौरी के थानामंडी सेक्टर में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच ये मुठभेड़ हुई। आतंकियों के छुपे होने की सूचना पर सुरक्षाबलों ने सर्च शुरू की थी। इसी दौरान गोलीबोरी हुई और भारतीय सेना के जेसीओ को गोली लग गई। जिससे उनकी जान चली गई। जानकारीके मुताबिक, राष्ट्रीय राइफल्स के जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) को मुठभेड़ के दौरान गोली लगी। जेसीओ को तुरंत ही पास के अस्पताल में ले जाया गया लेकिन उनको बचाया ना जा सका। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

बताया गया है कि इस इलााके में आज सुबह कुछ संदिग्ध लोगों को देखा गया, जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया। जिसके बाद पुलिस और सेना की टीम पहुंची। सुरक्षाबलों को देख आतंकियों ने फायरिंग की तो जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया। बता दें कि राजौरी के थानामंडी का ये वही इलाका है, जहां 6 अगस्त को भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ था। उस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। कश्मीर में हाल के दिनों में लगातार तनाव देखने को मिल रहा है। सुरक्षाबलों और मेनस्ट्रीम पार्टियों के नेता लगातार आतंकियों के निशाने पर हैं।

इसी हफ्ते मंगलवार को कुलगाम में भारतीय जनता पार्टी के होमशालिबाग विधानसभा क्षेत्र के प्रेसीडेंट जावीद अहमद डार की ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई थी। उससे पहले जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में आतंकी हमला हुआ था। बीते हफ्ते श्रीनगर के हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था। हालांकि आतंकियों ने जो ग्रेनेड फेंका, उससे किसी सुरक्षाकर्मी को तो चोट नहीं आई लेकिन पांच आम नागरिक घायल हो गए थे।

Related Articles

Back to top button