उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्य

राम मंदिर पर बोले केशव प्रसाद मौर्य, अभी हम नहीं बता सकते निर्माण की तारीख

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर उत्तर प्रदेश सरकार का एक अहम बयान आया है. राज्य के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि राम मंदिर पर हम कुछ नहीं कर सकते हैं क्योंकि ये मामला अभी अदालत में है. उन्होंने ये भी कहा कि मंदिर निर्माण की हम तारीख भी नहीं बता सकते हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में डिप्टी सीएम ने कहा, “दबाव या प्रभाव की बात नहीं है…जो मामला कोर्ट में है उस पर हम कुछ नहीं कह सकते हैं…लेकिन अयोध्या में रामलला की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर जरूर बनेगा, कब बनेगा ये तिथि हम नहीं बता सकते हैं…ये हमारे हाथ में नहीं है, ये कोर्ट के हाथ में है.”राम मंदिर पर बोले केशव प्रसाद मौर्य, अभी हम नहीं बता सकते निर्माण की तारीख

केशव प्रसाद मौर्य यह भी कहा कि अब रामलला की जन्मभूमि पर कोई बाबर के नाम की इमारत और स्मारक कोई नहीं बना सकेगा. इस मामले में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर भी हमला बोला. डिप्टी सीएम ने कहा कि वे जरूर जानना चाहेंगे कि जनेऊधारी राहुल गांधी और भगवान विष्णु का मंदिर बनाने की घोषणा करने वाले अखिलेश यादव का इस बारे में क्या कहना है वे इसे जरूर जानना चाहेंगे.

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अयोध्या में राम लला की विशाल प्रतिमा लगाने से कोई नहीं रोक सकता है. डिप्टी सीएम ने कहा कि अयोध्या का विकास करने से कोई नहीं रोक सकता है.

इधर रामजन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष राम विलास वेदांती ने भी एक बड़ा बयान दिया है. राम विलास वेदांती ने कहा है कि दिसंबर में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा. राम विलास वेदांती ने दावा किया कि बिना अध्यादेश के, आपसी सहमति के जरिए ही अयोध्या में राम मंदिर बनेगा और लखनऊ में एक मस्जिद बनाई जाएगी.

Related Articles

Back to top button