टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

राहुल गांधी फिर बोले- पीएम अभी भी सो रहे हैं, लेकिन हम उन्हें जगा देंगे

तीन राज्यों में प्रचंड जीत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले तेज कर दिए हैं। किसानों को कर्ज माफी के मुद्दे पर आज राहुल ने फिर पीएम मोदी को घेरा। राहुल ने ट्वीट कर कहा- कांग्रेस ने असम और गुजरात के मुख्यमंत्रियों को लंबी नींद से जगा दिया है। पीएम अभी भी सो रहे हैं। हम उन्हें भी जगा देंगे।

राहुल गांधी फिर बोले- पीएम अभी भी सो रहे हैं, लेकिन हम उन्हें जगा देंगेराहुल ने मंगलवार को भी किसानों की कर्ज माफी को लेकर पीएम मोदी को निशाना बनाया था। राहुल ने कहा था- हम प्रधानमंत्री मोदी को तब तक सोने नहीं देंगे जब तक कि वह किसानों का कर्ज माफ नहीं कर देते, सभी विपक्षी दल एकजुट रूप से इसकी मांग करेंगे। अब तक प्रधानमंत्री ने किसानों को एक रुपये की भी छूट नहीं दी है।

बता दें कि मध्यप्रदेश में सरकार बनते ही सीएम कमलनाथ ने सबसे पहले किसानों की कर्ज माफी की फाइल पर दस्तखत किए थे। उन्होंने 2 लाख रुपये तक का कर्ज माफ करने का एलान किया था। कांग्रेस ने चुनाव के दौरान वादा किया था कि कांग्रेस सरकार बनने के 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा।

मध्यप्रदेश में किसानों का कर्ज माफ होते ही भाजपा पर भी दबाव बढ़ गया है। हालात को भांपते हुए असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने भी किसानों की कर्ज माफी का एलान किया, वहीं गुजरात की भाजपा सरकार ने किसानों के बिजली बिल माफ किए। इससे साफ संकेत मिल रहा है कि 2019 का चुनाव किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे पर भी लड़ा जाएगा।

Related Articles

Back to top button