राष्ट्रीयव्यापार

रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए भारती एयरटेल ने पुराने प्लान को किया रिवाइज

नई दिल्ली: रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए भारती एयरटेल अपने पुराने प्लान को रिवाइज कर रही है। कंपनी ने लंबे समय के बाद अपने 199 रुपए के प्लान में बदवाव किया है। पहले इस प्लान में यूजर्स को 1.4 जीबी डेटा रोजाना मिलता था। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। एयरटेल ने अपने इस प्लान में बदलाव करते हुए रोजाना की डेटा लिमिट को 1.4 जीबी से बढ़ाकर 1.5 जीबी कर दिया है। जिसका मतलब है कि इस पूरे प्लान में एयरटेल 2.8 जीबी अतिरिक्त डेटा दे रही है।

हालांकि इस बढ़ोतरी के बाद भी एयरटेल यूजर्स को जियो के मुकाबले कम डेटा मिलेगा। जियो के 198 रुपए के प्लान में यूजर्स को रोजाना 2 जीबी डेटा मिलता है। एयरटेल का 199 रुपए का प्लान कुल 42 जीबी डेटा के साथ आता है, जबकि जियो ने प्लान में पहले से ही 56 जीबी डेटा मिलता है। जल्द ही वोडाफोन भी अपने 199 रुपए के प्लान में बदलाव कर सकती है।एयरटेल का 199 रुपए का नया प्लान सभी 22 सर्किल में उपलब्ध है। इस बदलाव के बाद ऐसा लगता है कि टेलीकॉम सेक्टर में चल रही टैरिफ वॉर की आग अब धीमी हो गई है।

इस लिस्ट में जियो सबसे आगे है, जो 2 जीबी डेटा रोजाना प्रदान कर रही है। एयरटेल के 199 रुपए के प्लान में यूजर्स को रोजाना 1.5 जीबी डेटा और 100 एसएमएस मिलते हैं। इसके साथ ही लोकल व एसडीटी फ्री कॉलिंग भी मिलती है। बता दें कि फ्री कॉलिंग एसयूपी लिमिट के साथ आता है। जिसके तहत रोजाना 250 मिनट और हफ्ते में 1000 मिनट ही फ्री कॉलिंग के लिए मिलते हैं। जियो के 198 रुपए के प्लान में यूजर्स को रोजाना 2जीबी डेटा और अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग मिलती है। इस प्लान के साथ-साथ यूजर्स को जियो एप का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

Related Articles

Back to top button