जीवनशैली

रिश्तों में दरार की वजह बन रही हैं पार्टनर की बॉडी से आने वाली बदबू

1_1444735173हैप्पी मैरिड लाइफ में बहुत सारी ऐसी चीजें होती हैं जो उसे आगे बढ़ाने के लिए जरूरी होती हैं और बहुत सारी ऐसी छोटी चीजें भी होती हैं जिनसे इतने मजबूत रिश्ते की डोर टूट भी सकती है। इनमें पति की लापरवाही की आदत से लेकर पत्नी के हर वक्त लड़ने की आदत तक शामिल है। इतना ही नहीं कई सारे ऐसे मामले भी सामने आए हैं जो वाकई अजीबो-गरीब हैं। जहां दोनों के अलग होने की वजह उनके बॉडी, मुंह और पैरों से आने वाली बदबू थी। आइए जानते हैं इनके बारे में….
मुंह की बदबू
पार्टनर से बातें करते वक्त या इंटीमेट होते वक्त मुंह से आने वाली बदबू परेशानी की वजह बनती जाती है। इसके कारण बातों पर ध्यान कम और बैचेनी ज्यादा होती है। पार्टनर के अच्छे-बुरे मूड का ख्याल करते हुए खुलकर बात भी नहीं कर पाते। जिससे रिलेशनशिप में धीरे-धीरे दरार पड़ने लगती है। इंटीमेट होने से पहले भी सोचने की नौबत आ जाती है।
Other odor: पसीने की बदबू, पैरों की बदबू, वजाइनल ओडर, बालों की बदबू
पसीने की बदबू
महिलाओं और पुरुषों में अलग-अलग हॉर्मोन्स का स्राव होता है जिससे उनके शरीर की खुशबू और बदबू भी अलग-अलग होती है। पुरुषों के पसीने की बदबू महिलाओं की अपेक्षा ज्यादा तेज होती है और सही साफ-सफाई न रखने पर ये बढ़ती ही जाती है। कहीं बाहर घूमने जाते वक्त या इंटीमेट होते वक्त अक्सर पसीने की बदबू अनकम्फर्टेबल कर देती है। यह न केवल शर्म का कारण बनती है बल्कि रिलेशनशिप में दूरियां भी लाने का काम करती है।
पैरों की बदबू
दिनभर मोजे और जूते में रहने के चलते पुरुष इस समस्या के शिकार ज्यादा होते हैं। महिलाओं में आमतौर पर इस समस्या को कम ही देखा गया है। इसकी बदबू इतनी खतरनाक होती है कि रिलेशनशिप में भी पास आने के लिए भी सोचना पड़ता है। पुरुषों का इस ओर ध्यान कम ही जाता है। हालांकि इसका कारण सिर्फ लापरवाही और साफ-सफाई न रखने से है।
वजाइनल ओडर
सबसे बड़ी वजह। रिलेशनशिप में दरार की वजह वजाइनल ओडर भी है। पुरुष हो या महिला, दोनों के ही साथ ये समस्या हो सकती है। जिसके कारण इंटीमेट होने से पहले काफी दिक्कतें आती हैं। इसका कारण भी साफ-सफाई न रखने से होता है। किसी भी प्रकार का इन्फेक्शन होने पर पार्टनर से इस बारे में बता देना जरूरी है। रिलेशनशिप में आ रही दूरी की आजकल सबसे बड़ी वजह यह है।
बालों की बदबू
बालों सिर्फ पर्सनैलिटी में ही चार चांद नहीं लगाते बल्कि ये रिलेशनशिप को बनाए रखने के लिए भी जरूरी होते हैं। दिन भर धूप, धूल, पॉल्यूशन और पसीने के कारण बालों से एक अजीब तरह की बदबू आती है। कई बार इसका कारण डैंड्रफ और ऑयली हेयर भी होते हैं। इंटीमेट होते वक्त अक्सर इनकी बदबू बेचैनी पैदा करती है।

Related Articles

Back to top button