उत्तराखंडटॉप न्यूज़राजनीतिराज्य

रुड़की नगर निगम चुनाव में BJP ने घोषित किया मेयर पद का उम्मीदवार

रुड़की नगर निगम में मेयर पद पर भाजपा ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। भाजपा की ओर से मयंक गुप्ता मेयर पद के प्रत्याशी होंगे। आज देहरादून में प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट की अध्यक्षता में भाजपा की बैठक संपन्न हुई, जिसमें रुड़की मेयर पद हेतु उम्मीदवार के नाम की घोषणा की गई।

वहीं गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व मेयर यशपाल राणा की पत्नी सृष्टा राणा को कांग्रेस ने मेयर पद पर अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया था। नेता प्रतिपक्ष डा.इंदिरा हृदयेश और प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने हरिद्वार जिले की विधानसभाओं के पार्टी विधायकों से बात करने के बाद यह फैसला लिया। रुड़की नगर निगम में मेयर पद का प्रत्याशी तय करने में कांग्रेस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। पार्टी अध्यक्ष प्रीतम सिंह और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने विधायक ममता राकेश, फुरकान अहमद, काजी निजामुद्दीन सहित अन्य नेताओं से अलग-अलग भी बात की थी और एक साथ भी। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की पहली पसंद कांग्रेस के पूर्व मेयर यशपाल राणा ही थे।

राणा इस बार हाईकोर्ट के आदेश के कारण चुनाव नहीं लड़ सकते थे। इसी स्थिति को देखते हुए राणा अपनी पत्नी सृष्टा राणा के लिए टिकट मांग रहे थे। ऐसे में कांग्रेस ने उनके परिवार पर ही भरोसा जताया।

Related Articles

Back to top button