टॉप न्यूज़

रूस दौरे पर राजनाथ उठाएंगे पाक प्रायोजित आतंकवाद का मुद्दा

rajnath-us-russia-visit_2016911_173526_11_09_2016नई दिल्ली। पिछले दिनों पाकिस्तान ने फैसला किया था कि वो कश्मीर के मुद्दे को लेकर अपने सांसदों का एक दल अमेरिका समेत कई देशों में भेजेगा और कश्मीर को सामने रखकर भारत की शिकायत करेगा। पाकिस्तान की इस चाल को भांपते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह अगले हफ्ते अमेरिका और रूस के दौरे पर जाएंगे। गृहमंत्री वहां पाकिस्तान समर्थित आतंकियों को भारत भेजे जाने और आतंकी संगठन आईएस के प्रभाव को रोकने को मुद्दे को लेकर चर्चा करेंगे।

गृहमंत्री 18 सितंबर को रूस की पांच दिवसीय यात्रा करेंगे वहां वो रूस के अपने समकक्ष व्लादिमीर कोलोकोलतसेव से मुलाकात कर भारत और रूस के संयुक्त आतंक रोधी सहयोग के मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

राजनाथ सिंह 26 सितंबर को सात दिनों की अमेरिका यात्रा के दौरान वाशिंटगन जाएंगे। गृहमंत्री यहां अपने अमेरिकी समकक्ष जेह चार्ल्स जॉनसन से भारत और अमेरिका के बीच सुरक्षा संबंधी विषयों पर बातचीत करेंगे।

इस दौरान राजनाथ सिंह पाकिस्तान द्वारा जम्मू-कश्मीर में फैलाए जा रहे आतंकवाद का भी मुद्दा उठाएंगे। गृहमंत्री के इस दौरे के दौरान आइएस के बढ़ते खतरे और उसे रोकने के लिए रक्षा सहयोग का मुद्दा अहम रहेगा।

 

Related Articles

Back to top button