अन्तर्राष्ट्रीय

रूस: पुतिन, ट्रंप की बैठक में कुछ भी गुप्त या गोपनीय नहीं

क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने कहा, जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के बीच बैठक हुई. उन्होंने इस बैठक के महत्व को कम करते हुए कहा कि बैठक में कुछ भी गुप्त या गोपनीय नहीं है. पहले इस बैठक की जानकारी नहीं दी गई थी.

ये भी पढ़ें: हिमाचल : रामपुर जा रही बस सतलुज नदी में गिरी, 28 की मौत

रूस: पुतिन, ट्रंप की बैठक में कुछ भी गुप्त या गोपनीय नहींउन्होंने कहा कि इस बैठक के लिए ‘‘गुप्त’’ या ‘‘गोपनीय’’ शब्दों का इस्तेमाल पूर्ण आश्चर्य एवं नासमझी को उकसावा देता है. रूस की समाचार समिति ‘तास’ की एक रिपोर्ट में दिए उनके बयान के अनुसार उन्होंने कहा कि बैठक होने की बात राजनायिकों द्वारा ‘‘आधिकारिक तौर पर स्वीकार’’ की जा चुकी है.

ये भी पढ़ें: इन 5 राशियों के लोग सबसे ज्यादा झूठ बोलने में होते है माहिर

उन्होंने कहा, ‘‘कोई गुप्त और गोपनीय बैठक नहीं हुई. ऐसा कहना एक दम बकवास बात है.’’ अमेरिकी मीडिया में आने वाली बैठक की रिपोर्टों की कल व्हाइट हाउस ने पुष्टि कर दी थी.

बता दें कि जर्मनी के हैम्बर्ग शहर में जी20 शिखर सम्मेलन में पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके रूसी समकक्ष व्लादीमीर पुतिन के शुक्रवार (7 जुलाई) को पहली बैठक हुई थी. ये मुलाकात काफी लंबी चली. इसी बीच ये खबरें भी आई थी, कि इस मुलाकात के लंबा चलने के कारण अमेरिकी राष्ट्रपति की पत्नी मेलानिया ट्रंप को बैठक को खत्म करने के लिए भेजा गया था. पर वो इसमें सफल नहीं हुई थी.

 

Related Articles

Back to top button