ज्ञान भंडार

रेप पीड़िता का दर्द: सर! पुलिस पुलिस बोली चली जाओ, तुम्हें खिलाने को नहीं है मुफ्त की रोटी

rape-vicitimगुड़गांव. हरियाणा यूं तो आए दिन पुलिस के खराब रवैये और हरकतों के मामले सामने आते ही रहते हैं. ताजा मामला हरियाणा के गुड़गांव का है. यहां पुलिस ने रेप पीड़िता को ऐसी बातें कहीं है, जिससे किसी भी आम व्‍यक्ति का मनोबल टूट जाए और यह तो रेप पीड़िता है.

दरअसल, लुधियाना से जॉब की तलाश में गुड़गांव आई एक बीबीए की छात्रा के साथ अक्‍टूबर में रेप काम मामला सामने आया था. गौरतलब है कि पीड़िता अक्टूबर में झगड़ा कर गुड़गांव गई थी. गुड़गांव में उसने सेक्टर-39 के ठाकरान गेस्ट हाउस में कमरा लिया. 23-24 नवंबर की रात गेस्ट हाउस के मालिक झाड़सा निवासी धर्मवीर ठाकरान ने उससे रेप किया और विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी थी.

अब इस रेप केस में नया मोड़ आया है. युवती ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है. इस याचिका में कर पुलिस कमिश्नर नवदीप सिंह विर्क, एसीपी सदर धारणा यादव और महिला थाना प्रभारी एसआई कैलाश पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं.

पीड़िता का आरोप है कि वह 25 नवंबर को पुलिस कमिश्नर नवदीप सिंह से शिकायत करने उनके घर पर गई थी और उसे वहां से भगा दिया. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने उससे पीजी ले जाकर पूछताछ की वूमेन सेल छोड़ दिया.

एसीपी सदर धारणा यादव और महिला थाना प्रभारी एसआई कैलाश ने घर का पता पूछा और कहा कि यहां से चली जाओ, तुम्हें खिलाने के लिए मुफ्त की रोटी नहीं है हमारे पास. इसके बाद दो दिन बाद कराए मेडिकल में रेप की पुष्टि हुई. महिला थाने में केस दर्ज किया. वहीं, एसीपी सदर धारणा यादव ने बताया कि सभी आरोप बेबुनियाद हैं.

Related Articles

Back to top button